राफेल पर चर्चा करने को राजी हुई कांग्रेस, जेटली ने कहा- मैं जवाब देने को तैयार

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा, ‘‘राफेल मुद्दे पर तुरंत चर्चा करायी जाए। इनकी पार्टी झूठ पर झूठ बोल रही है। ऐसे में इस मुद्दे पर अभी चर्चा शुरू की जाए। खड़गे जी चर्चा शुरू करें और मैं जवाब देने को तैयार हूं।

नई दिल्ली: लोकसभा में आज एक बार फिर राफेल सौदे का मुद्दा गरमाया। कांग्रेस ने इसमें कथित तौर पर घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर दो जनवरी को चर्चा करने के लिए तैयार हो गया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चर्चा के लिए चुनौती दी गई है तो हम इस चुनौती को स्वीकार करते हैं और दो जनवरी को चर्चा कराई जाए।

ये भी पढ़ें—BJP नेता के भाई का रेलवे लाइन किनारे मिला शव, गुप्तांग काटकर की गई थी हत्या

इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि कोई चुनौती नहीं है। वो (सत्तापक्ष) पहले भी चर्चा के लिए तैयार थे, लेकिन आपकी तरफ से कुछ ऐसा हो गया कि चर्चा नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री ने चर्चा की बात कही है और अब आप तैयार हैं तो चर्चा होगी, लेकिन चर्चा कब होगी इसका फैसला मुझे करना है। संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि यह बात पहले उठायी गई, तब गृह मंत्री, वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार चर्चा कराने को तैयार है। हमें चर्चा कराने से कोई एतराज नहीं है, कांग्रेस को चर्चा से बचने की बजाए, इसमें हिस्सा लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें— नए साल पर सरकार का आम आदमी को गिफ्ट, 120 रूपये सस्ती हुई रसोई गैस

इस पर वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा, ‘‘राफेल मुद्दे पर तुरंत चर्चा करायी जाए। इनकी पार्टी झूठ पर झूठ बोल रही है। ऐसे में इस मुद्दे पर अभी चर्चा शुरू की जाए। खड़गे जी चर्चा शुरू करें और मैं जवाब देने को तैयार हूं। ’’ भाजपा सदस्यों ने भी राफेल मुद्दे पर चर्चा की मांग की। वहीं अपने हाथों में तख्तियां लिए कांग्रेस सदस्य अपनी मांग को लेकर आसन के समीप नारा लगा रहे थे।