×

अपनी ही सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता, कहा-बेटी की हत्या हुई है, ये पर्सनल कैसे?

Karnataka News: कहा-मेरी बेटी के साथ जो हुआ है, उसे पूरे राज्य और पूरे देश ने देखा है। अगर वो कहते हैं ये पर्सनल है, तो इसमें पर्सनल क्या है, क्या वे मेरे रिश्तेदार हैं।

Rajnish Verma
Published on: 20 April 2024 9:40 AM GMT
Niranjan Hiremath daughter Neha Hiremath
X

Niranjan Hiremath daughter Neha Hiremath  (photo: social media ) 

Karnataka News: कर्नाटक में कांग्रेस नेता की बेटी की हत्या को लेकर अब सियासी घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस नेता ने बेटी की हत्या को लव जिहाद से जोड़ते हुए अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी के साथ जो हुआ है, उसे पूरे राज्य और पूरे देश ने देखा है। अगर वो कहते हैं ये पर्सनल है, तो इसमें पर्सनल क्या है, क्या वे मेरे रिश्तेदार हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता की बेटी की हत्या को बीजेपी ने लव जिहाद बताते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया था। वहीं, सीएम सिद्धारमैया ने लव जिहाद के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था दुरुस्त है, यह हत्या निजी कारणों से की गई है।

कांग्रेस पार्षद निरंजन हीरेमथ की 23 वर्षीय बेटी नेहा हीरेमथ की फयाज खोंडुनाईक ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी, वह हुबली कॉलेज से पढ़ाई कर रही थी। पुलिस को शक है कि उसकी ही कक्षा में पढ़ने वाले फयाज ने सिर्फ इसलिए हत्या कर दी थी कि नेहा ने बात करने से इनकार किया होगा। पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है, पूछताछ के दौरान आरोपी ने दावा किया कि दोनों के बीच संबंध थे, लेकिन बीते कुछ समय से नेहा उससे बचने की कोशिश कर रही थी।

इस मामले को लेकर कर्नाटक सरकार की परेशानी और बढ़ गई है। दरअसल, नेहा के पिता कांग्रेस पार्षद निरंजन हीरेमथ ने भी इस अपराध को लव जिहाद बताया है। उन्होंने दावा किया है कि आरोपी उनकी बेटी को फंसाने या मार डालने की साजिश पहले से ही रच रहा था। उनकी बेटी को धमकी भी दे रहा था, लेकिन उसने धमकियों पर ध्यान नहीं दिया। वहीं, उन्होंने अपनी की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बयान पर काफी गुस्सा जताते हुए कहा कि मेरी बेटी के साथ जो हुआ उसे पूरे राज्य और देश ने देखा। अगर वे कहते हैं कि यह पर्सनल है तो इसमें पर्सनल क्या है? क्या वे मेरे रिश्तेदार हैं?

बीजेपी ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

भारतीय जनता पार्टी ने भी सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमला किया है। बीजेपी ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था काफी खस्ताहाल है। केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रह्लाद जोशी ने इस घटना के पीछे लव जिहाद को बताया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से खराब है।


कांग्रेस ने लव जिहाद के आरोपों को किया खारिज

कांग्रेस ने इस घटना को निजी नजरिए से हुई घटना के तौर पर पेश करने की कोशिश की है। सीएम सिद्धारमैया ने लव जिहाद के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था दुरुस्त है, यह हत्या निजी कारणों से की गई है। वहीं, गृह मंत्री परमेश्वर ने भी कहा कि अभी तक कोई ‘‘लव जिहाद‘‘ एंगल नहीं है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story