×

अहमद पटेल बोले- गुजरात में 150 सीटों की बात करने वाले को मिली भारी हार

aman
By aman
Published on: 19 Dec 2017 5:57 AM GMT
अहमद पटेल बोले- गुजरात में 150 सीटों की बात करने वाले को मिली भारी हार
X
अहमद पटेल बोले- गुजरात में 150 सीट की बात करने वाले को मिली भारी हार

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर फगवा लहराया है। गौरतलब है, कि बीते 22 सालों से राज्य में बीजेपी सत्ता में बनी हुई है। लेकिन इस बार बीजेपी को इस जीत के लिए कुछ ज्यादा ही मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि, कांग्रेस ने अपने पिछले रिकॉर्ड को जरूर सुधारा। चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और रणनीतिकार अहमद पटेल ने कहा, कि 'भले ही राज्य में बीजेपी की सरकार बनी हो, लेकिन कांग्रेस को इस चुनाव से कई मुख्य बिंदु मिले हैं।'

अहमद पटेल ने चुनाव नतीजों पर कहा, 'भले ही हम जीत नहीं पाए हैं, लेकिन गुजरात में बीजेपी की नैतिक हार जरूर हुई है।' कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी हर बार चुनावों में उनके नाम का गलत इस्तेमाल करती है। उन्होंने इसकी वजह बीजेपी के ध्रुवीकरण की रणनीति को बताया।

अगर वहां अपने उम्मीदवार उतारते तो...

कांग्रेस के रणनीतिकार ने पार्टी की हार का ठीकरा अपने सहयोगियों पर भी फोड़ा। अहमद पटेल ने कहा, कि 'हमने अपने सहयोगियों को जो सीटें दीं, अगर वहां अपने उम्मीदवार उतारते तो अंतर पड़ सकता था। उन्होंने बताया हमारी पार्टी के बड़े कांग्रेस नेताओं को लक्ष्य बनाया गया और हराया गया।'

तब भी हमारे खिलाफ हथकंडे अपनाए

पटेल ने इस दौरान बीजेपी पर तंज भी कसा। कहा, कि 'एक पार्टी है जो कि उनसे काफी प्यार करती है।' अहमद पटेल आगे बोले, जो लोग 150 सीट की बात कर रहे थे, उन्हें भारी हार मिली है। हमारे दुश्मनों के पास केंद्र और राज्य की सरकारें थीं, बावजूद उसके भी हमारे खिलाफ हथकंडे अपनाए गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story