इस दिग्गज का Facebook Page ब्लॉक, भड़की कांग्रेस, बिहार चुनाव से पहले ही क्यों..

कांग्रेस नेता मीरा कुमार की फेसबुक अकाउंट ब्लॉक हो गयी है। जिसे लेकर मीरा कुमार ने ट्वीट कर करते हुए जानकारी दी और लिखा, ‘मेरा फेसबुक पेज ब्लॉक किया गया। आखिर क्यों ?

Congress leader meira kumar facebook page block surjewala attacks bjp

नई दिल्ली: कांग्रेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लगातार एकपक्षीय होने का आरोप लगा चुकी हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का है, जिनका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक होने के बाद कांग्रेस ने जमकर नाराजगी जताई। एक ओर जहां मीरा कुमार ने इसे बिहार चनाव से जोड़ा तो वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी संगीन सवाल खड़े कर दिए।

कांग्रेस नेता मीरा कुमार की फेसबुक अकाउंट ब्लॉक

दरअसल, कांग्रेस नेता मीरा कुमार की फेसबुक अकाउंट ब्लॉक हो गयी है। जिसे लेकर मीरा कुमार ने ट्वीट कर करते हुए जानकारी दी और लिखा, ‘मेरा फेसबुक पेज ब्लॉक किया गया। आखिर क्यों ? लोकतंत्र पर आघात। यह महज़ संयोग नहीं हो सकता कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले फेसबुक मेरे पेज को ब्लॉक करता है।’ मीरा कुमार ने अपने फेसबुक पेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। जिसमे लिखा गया है कि आपका पेज हमारी कम्यूनिटी स्टैंडर्ड का पालन नहीं करता है इसलिए यह अनपब्लिश है।

सुरजेवाला ने जताई आपत्ति, Facebook पर उठाया सवाल

इसी मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीरा कुमार के अकाउंट को ब्लॉक करने पर आपत्ति जताई है। सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘हमने देखा है कि फेसबुक इंडिया के नेतृत्व ने मोदी सरकार के एजेंडे के अधीन कैसे समझौता किया था। अब पूर्व स्पीकर और कांग्रेस के एक प्रमुख नेता के अकाउंट को ब्लॉक करने से साबित होता है कि विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाने के लिए घटिया रणनीति का इस्तेमाल किया जा रहा है।’

ये भी पढ़ें- रक्षामंत्री को झटका: छीन लिया गया पद, नरवणे के दौरे से पहले मंत्रालय में बड़ा बदलाव

फेसबुक पर पक्षपात पूर्ण कार्रवाई का आरोप

इसके पहले दिल्ली हिंसा को लेकर भी फेसबुक पर पक्षपात पूर्ण कार्रवाई का आरोप लगा था। हालाँकि फेसबुक की ओर से स्पष्ट कहा गया कि वह दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली हिंसा की जांच और उसमें फेसबुक की भूमिका के लिए गठित शांति और सद्भाव समिति के सामने पेश नहीं होना चाहता है। फेसबुक का प्रतिनिधित्व करने वाले साल्वे ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था, ‘मैं उनके सामने जाने को तैयार नहीं हूं। फेसबुक लोगों के लिए केवल एक मंच प्रदान करता है। यह कुछ भी नहीं लिखता है।’बता दें कि फेसबुक के अधिकारियों को कोर्ट ने राहत दी है क्योंकि दिल्ली विधानसभा की समिति की तरफ से जारी समन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App