×

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, शख्स ने की गले लगाने की कोशिश

Bharat Jodo Yatra: पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा खींचे जाने से पहले एक व्यक्ति ने उन्हें गले लगाने की कोशिश की। उस व्यक्ति ने कांग्रेस सांसद के चारों ओर सुरक्षा तोड़ते हुए उन्हें गले लगा लिया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 17 Jan 2023 8:25 AM GMT
Bharat Jodo Yatra
X

Bharat Jodo Yatra (Social Media)

Bharat Jodo Yatra: पंजाब के होशियारपुर में मंगलवार को चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में कथित रूप से सेंध लग गई। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा खींचे जाने से पहले एक व्यक्ति ने उन्हें गले लगाने की कोशिश की। उस व्यक्ति ने कांग्रेस सांसद के चारों ओर सुरक्षा तोड़ते हुए उन्हें गले लगा लिया। बाद में सुरक्षा अधिकारियों ने उस व्यक्ति को उनसे दूर कर दिया। टिवटर पर शेयर किए गए 12-सेकंड के वीडियो में नारंगी जैकेट पहने एक व्यक्ति को राहुल गांधी की ओर दौड़ते हुए देखा जा सकता है जब वह मार्च कर रहे थे। उस शख्स ने कांग्रेस नेता (Congress Leader) को गले लगाने की कोशिश की, जो अवाक रह गए, लेकिन मार्च में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जल्द ही उन्हें खींच लिया।

कांग्रेस सुरक्षा को लेकर की थी गृहमंत्री से शिकायत

हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस द्वारा कथित रूप से सुरक्षा उल्लंघन (Security Breach) की शिकायत किए जाने के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है। कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान "सुरक्षा उल्लंघनों" का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और राहुल गांधी और यात्रा में भाग लेने वाले अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की।

सीआरपीएफ ने दिया था ये जवाब

पार्टी के सुरक्षा उल्लंघन के दावे का जवाब देते हुए, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा दिशानिर्देशों का कई बार उल्लंघन किया। सीआरपीएफ ने राहुल गांधी की दिल्ली यात्रा के दौरान किसी भी सुरक्षा उल्लंघन से इनकार किया था। सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा था, "राहुल गांधी की ओर से निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कई मौकों पर देखा गया है और इस तथ्य से उन्हें समय-समय पर अवगत कराया गया था।"

सुरक्षा दिशानिर्देशों का राहुल गांधी ने इतनी बार किया था उल्लंघन- सीआरपीएफ

सीआरपीएफ ने कांग्रेस के पत्र का जवाब देते हुए कहा था "राहुल गांधी के सुरक्षा के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। यह बताया जा सकता है कि संरक्षित लोगों के दौरे के दौरान, सीआरपीएफ द्वारा राज्य पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जाती है,। "24 दिसंबर के लिए भारत जोड़ो पदयात्रा का दिल्ली चरण सभी हितधारकों को शामिल करते हुए 22 दिसंबर को आयोजित किया गया था। सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया गया है और दिल्ली पुलिस ने सूचित किया है कि सुरक्षा कर्मियों की पर्याप्त तैनाती की गई थी।" केंद्रीय पुलिस ने यह भी बताया कि कांग्रेस सांसद ने 2020 के बाद से 113 बार सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है और उन्हें इस बारे में सूचित किया गया है। "2020 के बाद से, 113 उल्लंघन देखे गए हैं और विधिवत संचार किया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story