×

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे सोनिया और खड़गे, कांग्रेस बोली-राम मंदिर का कार्यक्रम आरएसएस और बीजेपी का

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस का कोई भी नेता नहीं जाएगा। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी किया है। उन्होंने राम मंदिर के कार्यक्रम को आरएसएस और बीजेपी का बताया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 10 Jan 2024 11:43 AM GMT
Sonia and Kharge will not go to Pran Pratistha, Congress said - Ram Mandir program is of RSS and BJP
X

प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे सोनिया और खड़गे, कांग्रेस बोली-राम मंदिर का कार्यक्रम आरएसएस और बीजेपी का: Photo- Social Media

Ayodhya Ram Mandir: सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने का न्योता अस्वीकार कर दिया है। इसके लिए पार्टी की ओर बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है। 22 जनवरी 2024 को होने वाले इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस का कोई भी नेता अयोध्या नहीं जाएगा।

धर्म एक निजी मामला

बयान जारी करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चैधरी को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। हमारे देश में लाखों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं। धर्म एक निजी मामला है। लेकिन बीजेपी ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया है।

Photo- Social Media

अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए- जयराम रमेश

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस के नेताओं द्वारा अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है। 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चैधरी ने स्पष्ट रूप से आरएसएस-बीजेपी के कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story