×

कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय का पीएम मोदी पर विवादित बयान, भाजपा नेताओं ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

सुबोध कांत सहाय ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए उनके अंत को भी हिटलर के समान बताया है तथा साथ ही यह भी कहा कि मोदी ने हिटलर का सारा इतिहास पार कर लिया है।

Rajat Verma
Published on: 20 Jun 2022 11:27 AM GMT
कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय का पीएम मोदी पर विवादित बयान, भाजपा नेताओं ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
X

Subodh Kant on PM Modi: कांग्रेस नेता (Congress leader) और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय (Former Union Minister Subodh Kant Sahai) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर अमर्यादित और विवादित टिप्पणी (controversial remark) करते हुए राजनीतिक सरगर्मी को नई हवा दे दी है।

सुबोध कांत सहाय ने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से (Comparing PM Modi with Hitler) करते हुए उनके अंत को भी हिटलर के समान बताया है तथा साथ ही यह भी कहा कि मोदी ने हिटलर का सारा इतिहास पार कर लिया है। सुबोध कांत सहाय के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा नेताओं का कहना है कि पीएम के विकास कार्यों से कांग्रेस बौखला गयी है और इसीलिए वह अपने नेताओं से इस तरह के बयान दिलवा रहे हैं।

एक ओर जहां अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर के कांग्रेस नेताओं का भारी हुजूम दिल्ली में इकट्ठा हुआ है तथा राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी जांच का भी भारी विरोध किया जा रहा है वहीं अब दूसरी ओर कांग्रेस नेता के यह अमर्यादित बोल नया विवाद खड़ा कर सकते हैं।

"मोदी हिटलर की मौत मरेगा"- सुबोध कांत सहाय

कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय (Subodh Kant Sahai) ने अपने बयान में कहा है कि-"मोदी ने हिटलर का सारा इतिहास पार कर लिया है और मोदी अगर ऐसे ही हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की मौत मरेगा।" सुबोध कांत सहाय के इस बयान के बाद सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। अबतक कई भाजपा (BJP) नेताओं ने इस बयान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा नेताओं ने कही यह बात

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला (BJP leader Shahzad Poonawalla) ने इसे कांग्रेस की बौखलाहट बताते हुए कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) और भाजपा (BJP) के विकास कार्यों से कांग्रेस बौखला गई है, इसलिए अपने नेताओं से ऐसे अमर्यादित बयान दिलवा रही है।

वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chhattisgarh Chief Minister Raman Singh) ने कहा कि सुबोध कांत सहाय को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gnadhi) का समर्थन प्राप्त है, इसलिए वह ऐसे बयान दे रहे हैं। इसके अतिरिक्त कई भाजपा नेताओं ने देश के पीएम के खिलाफ दिए गए ऐसे बयान और भाषण की कड़े शब्दों में निंदा की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story