×

भद्दे पोस्ट पर घिरीं सुप्रिया श्रीनेत, कंगना के तीखे जवाब के बाद NCW एक्शन में, नेहा राठौर भी कूदीं

Supriya Shrinate Kangana Ranaut Controversy: सुप्रिया के पोस्ट के बाद कंगना रनौत ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हर महिला गरिमा की हकदार है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 26 March 2024 4:09 AM GMT
Kangana Ranaut , Supriya Shrinate, neha singh rathore
X

Kangana Ranaut , Supriya Shrinate, neha singh rathore  (photo: social media )

Supriya Shrinate Kangana Ranaut Controversy: सियासी मैदान में सक्रिय तीन महिलाओं के बीच भद्दे पोस्ट को लेकर तकरार बढ़ गई है। बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार कंगना रनौत को लेकर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के आपत्तिजनक पोस्ट के बाद सियासी महाभारत छिड़ गई है। सुप्रिया के पोस्ट के बाद कंगना रनौत ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हर महिला गरिमा की हकदार है। कंगना के तीखे तेवर के बाद सुप्रिया श्रीनेत बैकफुट पर दिखीं और उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह पोस्ट उन्होंने नहीं की है।

अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) भी हरकत में आ गया है। आयोग ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। दूसरी ओर चर्चित लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने भाजपा के आईटी सेल पर चर्चित पोर्न स्टार मिया खलीफा के साथ उनकी तस्वीर लगाकर ट्रेंड कराने का बड़ा आरोप लगाया।

भद्दे पोस्ट पर सुप्रिया श्रीनेत की सफाई

भाजपा ने इस बार के लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से चुनावी जंग में उतारा है। भाजपा की ओर से रविवार को कंगना रनौत की उम्मीदवारी का ऐलान किया गया। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से आपत्तिजनक कैप्शन के साथ कंगना रनौत की एक तस्वीर शेयर की गई थी जिसे लेकर खासा विवाद पैदा हो गया।

कंगना रनौत की ओर से तीखा पलटवार किया जाने के बाद सुप्रिया श्रीनेत इस मुद्दे पर बैकफुट पर दिखीं। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि यह पोस्ट उन्होंने नहीं की है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे मेटा अकाउंट तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने यह बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया जिसे हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती।

कंगना रनौत ने दिया सुप्रिया को तीखा जवाब

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत का आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होने के बाद कंगना रनौत ने भी तीखा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि एक कलाकार के रूप में अपने कॅरियर के पिछले 20 सालों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। रानी में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक।

उन्होंने कहा कि मैंने थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तो रज्जो में वेश्या का किरदार निभाया है। उन्होंने आपत्तिजनक पोस्ट करने पर सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस पर निशाना साधा।

महिला आयोग ने लिखी चुनाव आयोग को चिट्ठी

इस प्रकरण को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है और अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखते हुए इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर श्रीनेत और अहीर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। NCW ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग सुप्रिया श्रीनेत के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है।

महिलाओं का सम्मान बनाए रखने की अपील

आयोग ने कहा कि ऐसा व्यवहार पूरी तरह महिलाओं के खिलाफ और असहनीय है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले में चुनाव आयोग से तत्काल सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने सभी महिलाओं का सम्मान और गरिमा बनाए रखने की भी अपील की है।

शर्मा ने भाजपा नेता तजिंदर बग्गा की ओर से यह मुद्दा उठाए जाने पर एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि कंगना रनौत आप एक योद्धा और चमकता सितारा हो। असुरक्षित महसूस करने वाले लोग घटिया हरकतें करते हैं। यूं ही चमकती रहिये, मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

भाजपा ने खोला मोर्चा

इस मामले को लेकर भाजपा ने भी सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ तीखा हमला बोला है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर बग्गा ने कहा कि कांग्रेस का महिला विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है। राहुल गांधी की करीबी सुप्रिया ने कांग्रेस का नेहरूवादी चेहरा दिखाया है।

भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी सुप्रिया के पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है उन्होंने कहा कि यह काम घिनौनापन से भी आगे है। कंगना रनौत पर श्रीनेत के इस तरह के कमेंट्स बेहद शर्मनाक हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या इस मामले पर प्रियंका गांधी कुछ बोलेंगी या क्या कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सुप्रिया श्रीनेत को हटाएंगे?

नेहा सिंह राठौर का भाजपा पर हमला

इस बीच इस मामले में प्रसिद्ध लोकगायिका नेहा सिंह राठौर भी कूद पड़ी है। उन्होंने भाजपा के आईटी सेल और छुटभैये नेताओं पर पोर्न स्टार मिया खलीफा के साथ अपनी फोटो लगाकर ट्रेंड कराने का बड़ा आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या सिर्फ़ कंगना रनौत ही देश की बेटी हैं? भाजपा की मीडिया को सिर्फ़ उनका ही अपमान दिखता है? उन्होंने कहा कि मुझे भी प्रताड़ित किया जा रहा है मगर वह किसी ज्ञानी को नहीं दिखता।

उन्होंने इस बाबत लिखी गई अपनी पोस्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी टैग किया है। इसके साथ ही यह सवाल भी खड़ा किया है कि क्या इसी तरह बेटी बेटी बचाई जाएगी? उन्होंने कहा कि मुझे आप अपने परिवारवालों से बचाइए। ये लोग मुझे अपमानित कर रहे हैं।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story