×

Udit Raj: उदित राज का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, पाकिस्तान में ISI की तरह भारत में राजनीति को कंट्रोल कर रही ED

Udit Raj: उदित राज ने कहा कि जिस प्रकार से आईएसआई एजेंसी पाकिस्तान की राजनीति को नियंत्रित करती है, उसी तरह से भारत में ईडी भारत की राजनीति को प्रभावित कर रही है। उन्होने कहा कि पाकिस्तान मॉडल पर भारत भी आगे बढ़ रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 6 Aug 2023 8:22 AM GMT
Udit Raj: उदित राज का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, पाकिस्तान में ISI की तरह भारत में राजनीति को कंट्रोल कर रही ED
X
Udit Raj (Social Media)

Udit Raj: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व सांसद ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की तुलना भारतीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से की है। उदित राज ने कहा कि जिस प्रकार से आईएसआई एजेंसी पाकिस्तान की राजनीति को नियंत्रित करती है, उसी तरह से भारत में ईडी भारत की राजनीति को प्रभावित कर रही है। उन्होने कहा कि पाकिस्तान मॉडल पर भारत भी आगे बढ़ रहा है।

हालांकि, कांग्रेस नेता उदित राज ने यहां साफ किया मैं भारत की तुलना पाकिस्तान से नहीं कर रहा हूं। क्योंकि, पाकिस्तान एक असफल लोकतंत्र हैं, जिसे आईएसआई नियंत्रित करती है। लेकिन एक तरह से देखें तो हम कह सकते हैं कि हम भी पाकिस्तान मॉडल पर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होने कहा ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग सहित सभी एजेंसियां वही भूमिका निभा रही हैं, जो पाकिस्तान में आईएसआई निभाती है। उदित राज ने अपने बयान में यह भी कहा कि पाकिस्तान की राजनीति को आईएसआई नियंत्रित करती है और यहां ईडी कर रही है।

उदित राज ने कहा कि ईडी के डर की वजह से कई नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कि छगन भुजबल, अजित पवार, नारायण राणे, प्रफुल्ल पटेल जैसे नेताओं के नाम भी लिए। उन्होने कहा कि जिन नेताओं के खिलाफ ईडी जांच कर रही थी, वही बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। उदित राज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद उनके खिलाफ मामले बंद हो जाते हैं। उन्होने कहा कि जिस तरह से आईएसआई जिसे चाहती सत्ता में ले आती है और जिसे चाहती है सत्ता से बाहर कर देती है। उसी तरह से भारत में ईडी, सीबीआई भारतीय राजनीति को प्रभावित कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मणिपुर में जारी हिंसा से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए मेवात में हिंसा हुई। उन्होने कहा कि बीजेपी सिर्फ लोगों का ध्यान मणिपुर की घटना से भटकाना चाहती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story