सस्पेंड होकर फिर कांग्रेस MLA का राहुल पर भद्दा कमेंट, बोले- गधे को घोड़ा नहीं कहूंगा

Published by Published: October 20, 2016 | 12:30 am
गधा

रायपुरः राहुल गांधी को गधा कहने वाले छत्तीसगढ़ के विधायक आरके राय को कांग्रेस ने सस्पेंड कर दिया है। इसके बाद राय ने फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष पर अशोभनीय टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि वो गधे को घोड़ा नहीं कहेंगे, भले ही पार्टी से निकाल दिया जाए। बता दें कि आरके राय बीते काफी दिनों से राहुल गांधी के खिलाफ बयान और भद्दे कमेंट कर रहे थे।

कौन हैं आरके राय?
आरके राय छत्तीसगढ़ की गुंडरदेही विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनको कांग्रेस के बागी और पूर्व सीएम अजीत जोगी का समर्थक बताया जाता है। अजीत जोगी ने इसी साल कांग्रेस छोड़कर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस बनाई थी। राय उनसे मिलते भी रहते हैं। राहुल पर कमेंट करने के बाद कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ में पार्टी प्रभारी बीके हरिप्रसाद ने उन्हें पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला किया। राय पहले पुलिस में थे, उन्हें जोगी ही कांग्रेस में लाए थे। माना जा रहा है कि अब वह जोगी की पार्टी में शामिल होंगे।

सस्पेंड होने पर भी तेवर बरकरार
कांग्रेस से सस्पेंड होने के बाद भी राय के तेवरों में कमी नहीं आई। उन्होंने फिर कहा कि अगर राहुल गधा हैं तो उन्हें घोड़ा कैसे कह दूं? पार्टी से सस्पेंड होने पर विधायक ने कांग्रेस को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से कोई दुख नहीं है। मैं आदिवासियों का सच्चा प्रतिनिधि हूं। इस फैसले से कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चेहरा उजागर हो गया है और अब मैं आजाद हो गया हूं। बता दें कि आरके राय कई बार दावा कर चुके हैं कि छत्तीसगढ़ के 17 कांग्रेस विधायक अजीत जोगी के संपर्क में हैं।