×

Dheeraj Sahu IT Raid: ‘इतना काला धन और भ्रष्टाचार देखकर मन व्यथित हो जाता है’, कांग्रेस सांसद धीरज साहू का पुराना ट्वीट हुआ वायरल

Dheeraj Sahu IT Raid: कांग्रेस सांसद धीरज साहू का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें वह कालेधन एवं भ्रष्टाचार पर चिंता व्यक्त करते नजर आ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Dec 2023 5:52 AM GMT
Dheeraj Sahu IT Raid (Photo:Social Media)
X

Dheeraj Sahu IT Raid (Photo:Social Media)

Dheeraj Sahu IT Raid. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद पैसों की चर्चा आज देशभर में हो रही है। 6 दिसंबर को शुरू हुई नोटों की गिनती आज भी जारी है। अब तक 351 करोड़ रूपये नकद बरामद किए जा चुके हैं। सोशल मीडिया पर नोटों के पहाड़ के वीडियो और फोटो जमकर वायरल हो रहे हैं। मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार को हथियार बनाने वाली कांग्रेस के लिए सफाई देते नहीं बन रहा।

इस बीच राजनेता और कारोबारी धीरज साहू का एक पुराना ट्वीट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल ट्वीट में साहू नोटबंदी के फैसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते नजर आ रहे हैं और कालेधन एवं भ्रष्टाचार पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं। इस ट्वीट के सामने आने के बाद से उनकी और फजीहत होने लगी है।

क्या है ट्वीट में ?

करप्शन और ब्लैक मनी को लेकर कांग्रेस सांसद धीरज साहू द्वारा किया गया वायरल ट्वीट 12 अगस्त 2022 का है। इस ट्वीट में साहू ने लिखा था, नोटबंदी के बाद भी देश में इतना काला धन और भ्रष्टाचार देखकर मन व्यथित हो जाता है। मेरी तो समझ में नहीं आता है कि कहां से लोग इतना काला धन जमा कर लेते हैं ? अगर इस देश में कोई काला धन को समाप्त कर सकता है तो वह है कांग्रेस पार्टी। उनके इस ट्वीट पर बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने चुटकी ली है।

अमित मालवीय धीरज साहू को लेकर लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमलावर हैं। उन्होंने कांग्रेस के साहू प्रेम को उजागर करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी धीरज प्रसाद साहू को कितना महत्व देती है, यह इस बात से पता चलता है कि जब वह मई 2009 में झारखंड की चतरा सीट से अपना पहला लोकसभा चुनाव हार गए, तो पार्टी ने उन्हें राज्यसभा के माध्यम से संसद में लाने की जल्दी की। एक महीने बाद, जून 2009 में, कांग्रेस ने सुनिश्चित किया कि उन्हें राज्यसभा सांसद के रूप में चुना जाए।

वह दो बार उच्च सदन के लिए चुने गए और वर्तमान में 2018 से अपने तीसरे कार्यकाल में हैं। जब वह राज्यसभा में थे, तब कांग्रेस ने 2014 में साहू को फिर से चतरा से लोकसभा टिकट दिया, लेकिन वह 16 से थोड़ा अधिक मतदान करके बुरी तरह हार गए। % वोट मिले और बमुश्किल अपनी जमानत बचाई। इसलिए भले ही झारखंड के लोहरदगा से साहू ने कांग्रेस के लिए कभी लोकसभा या विधानसभा चुनाव नहीं जीता हो, लेकिन वह राज्यसभा में पार्टी का भरोसेमंद चेहरा रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने साहू से बनाई दूरी

राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर नोटों का खजाना मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई है। मीडिया और जनता में भारी फजीहत होने के बाद पार्टी ने पिछले दिनों अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए साहू से दूरी बना ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ़ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए, कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है।

बता दें कि साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे के बाद से बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। आज शीतकालीन सत्र के छठे दिन लोकसभा में जाने से पहले भाजपा सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story