×

Rahul Gandhi In Kargil: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कारगिल से बोले- हमने देश में मोहब्बत और भाईचारा फैलाने की कोशिश की

Rahul Gandhi In Kargil: राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने देश में मोहब्बत और भाईचार फैलाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को यह अच्छा नही लगा रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 25 Aug 2023 6:14 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2023 6:29 AM GMT)
Rahul Gandhi In Kargil: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कारगिल से बोले- हमने देश में मोहब्बत और भाईचारा फैलाने की कोशिश की
X
राहुल गांधी ( सोशल मीडिया)

Rahul Gandhi In Kargil: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लद्दाख दौरे पर हैं। राहुल गाधी ने शुक्रवार कारगिल से एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने देश में मोहब्बत और भाईचार फैलाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को यह अच्छा नही लगा रहा है। इस दौरान उन्होन कारगिल से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि कारगिल में बेरोजगारी चरम पर है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कुछ महीने पहले हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले थे, इसे 'भारत जोड़ो यात्रा' नाम दिया था। हमारा लक्ष्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था। यात्रा से जो संदेश निकला वह था, नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं,यही आपकी भी सोच है और पिछले कुछ दिनों में मुझे खुद ये देखने को मिला। यात्रा के समय सर्दियों में बर्फबारी के कारण मैं लद्दाख नहीं जा सका। यह मेरे दिल में था कि मैं लद्दाख में यात्रा करूं और इस बार मैंने इसे मोटरसाइकिल से लद्दाख का दौरा किया।

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया। गरीबों, माताओं-बहनों और युवाओं से बात की। आपके दिल की बात समझने की कोशिश की। दूसरे नेता अपने 'मन की बात' करते हैं। मैंने सोचा मैं आपके मन की बात सुनूं।

लद्दाख के लोगों के डीएनए में प्यार और मदद करना

राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख में हमने उत्तर प्रदेश से आने वाले श्रमिकों से बातचीत की तो उन्होने बताया कि लद्दाख के लोगों के डीएनए में प्यार और मदद करना है। यूपी बिहार के लोगों ने लद्दाख को अपना दूसरा घर बताया कि यहां के लोग उनकी हर तरह से मदद करते हैं।

चीन ने भारत की जमीन छीनी: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख एक रणनीतिक स्थान है। उन्होने कहा कि एक बात तो साफ है कि चीन ने भारत की ज़मीन छीनी है ये दुख की बात है कि विपक्ष की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख का एक इंच भी चीन ने नहीं लिया है, यह एक झूठ है

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story