×

गोडसे-सावरकर को समलैंगिक बता कांग्रेस ने खड़ा किया विवाद, जानिए क्या है मामला

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर भोपाल में सावरकर पर विवादित साहित्य बांटा गया है। इस साहित्य में सावरकर को लेकर जो बातें लिखी गई हैं, उस पर अब विवाद खड़ा हो गया है। सेवादल की बैठक में जो किताब बांटी गई है उसका नाम है 'वीर सावरकर कितने वीर?’

suman
Published on: 2 Jan 2020 4:30 PM GMT
गोडसे-सावरकर को समलैंगिक बता कांग्रेस ने खड़ा किया विवाद, जानिए क्या है मामला
X

भोपाल: भोपाल में आयोजित अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में बांटे गए एक साहित्य पर विवाद खड़ा हो गया है। इस शिविर में सावरकर और नाथूराम गोडसे से जुड़ा एक साहित्य बांटा गया, जिसमें इन दोनों के बीच संबंधों पर टिप्पणी की गई है। इसके अलावा भी दोनों के बारे में कई बातें कहीं गईं है जिन पर विवाद खड़ा हुआ है। कां इस साहित्य में सावरकर को लेकर जो बातें लिखी गई हैं, उस पर अब विवाद खड़ा हो गया है। सेवादल की बैठक में जो किताब बांटी गई है उसका नाम है 'वीर सावरकर कितने वीर?’ इस किताब में लिखा है कि सावरकर जब 12 साल के थे तब उन्होंने मस्जिद पर पत्थर फेंके थे और वहां की टाइल्स तोड़ दी थी। यही नहीं, किताब में नाथूराम गोडसे और सावरकर के संबंधों को लेकर भी विवादित टिप्पणी की गई है।

यह पढ़ें....राजस्थान: कोटा में प्रशासन ने अस्पताल से आवारा पशुओं को हटाने का काम शुरू किया

इसके अलावा किताब में लिखा है कि सावरकर अल्पसंख्यक महिलाओं से बलात्कार करने के लिए लोगों को उकसाते थे। इसके अलावा सावरकर ने जेल से बाहर आने के लिए अंग्रेज़ों से लिखित में माफी मांगी है और आश्वासन दिया था कि वो दोबारा किसी राजनीतिक गतिविधि में शामिल नहीं होंगे।

सेवादल की बैठक में विवादित किताब बांटने पर बीजेपी ने कड़ा विरोध जताया है। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि 'महिलाओं को तंदूर में जलाने वाली कांग्रेस से उम्मीद भी और क्या की जा सकती है'।

रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि 'कांग्रेस सिर्फ सोनिया गांधी के हाथों की कठपुतली है इसलिए ऐसी बातें करती है क्योंकि उसे इस बात का डर है कि देश में कश्मीर, अयोध्या और ट्रिपल तलाक पर इतने बड़े फैसले हुए लेकिन एक दंगा नहीं हुआ, इसलिए जानबूझकर मुस्लिमों का वोट लेने के लिए कांग्रेस ऐसा करती है'।

यह पढ़ें....बेंगलुरु: कल सुबह 10 बजे PM भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सत्र को करेंगे संबोधित

कांग्रेस सेवादल की बैठक में सावरकर पर विवादित साहित्य पर कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया आयी है। कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने कहा है कि 'कांग्रेस सेवादल में जो साहित्य बांटा गया है वो कोई नया नहीं है। सावरकर के बारे में जो कहा गया है वो जगजाहिर है। उन्होंने कहा, देश को बांटने की जिन्ना की सोच का कहीं ना कहीं सावरकर ने समर्थन किया था।ये सब साहित्य है और ये साहित्य कोई कांग्रेस ने नहीं लिखा, ये तो साहित्यकारों ने लिखा है। देश को इन सब बातों के बारे में आज जानना चाहिए कि देश के लिए किसने बलिदान दिया और किसने अंग्रेजों का साथ दिया'।

suman

suman

Next Story