×

कांग्रेस पहुंची EC के दरवाजे, कहा- गुजरात चुनाव से 'दागियों' को रखें दूर

aman
By aman
Published on: 7 Dec 2017 3:00 AM GMT
कांग्रेस पहुंची EC के दरवाजे, कहा- गुजरात चुनाव से दागियों को रखें दूर
X
कांग्रेस में पोस्टमॉर्टम : गुजरात में गलत टिकट बांटे जाने का मुद्दा राहुल दरबार तक पहुंचा

गांधीनगर: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में कथित तौर पर शामिल दो आईपीएस अधिकारियों सहित कुछ 'दागी' अधिकारियों को मतदान से दूर रखने के लिए निर्वाचन आयोग से संपर्क किया। पार्टी का कहना है, कि यदि आयोग तुरंत जवाब नहीं देता है, तो वह अदालत का रुख करेगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव दीपक बाबरिया, गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के महासचिव इकबाल शेख और जीपीसीसी के कानूनी सेल के अध्यक्ष योगेश रवानी ने गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से संपर्क किया और तीन दागी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की। बता दें कि इन अधिकारियों की आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान मतदान के लिए ड्यूटी लगाई गई है।

मतदान ड्यूटी से हटाने का अनुरोध

बाबरिया ने दागियों को मतदान की ड्यूटी से हटाने का अनुरोध किया है। उन्होंने आरोप लगाया गया कि एक आईएएस अधिकारी महेंद्र पटेल को सूरत के कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट के रूप में पदोन्नत किया गया है, जबकि उनकी बतौर अधिकारी 'संदिग्ध' भूमिका रही है। पटेल ने अपने फेसबुक पेज पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की थी। कांग्रेस को अंदेशा है कि ऐसे अधिकारी की देखरेख में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।

ताकि हो निष्पक्ष चुनाव

बाबरिया ने कहा, 'पटेल सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े हुए हैं। उन्होंने उंझा विधानसभा सीट से बीजेपी से टिकट भी मांगा था।' उन्होंने कहा, 'हमने निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए उन्हें चुनाव प्रक्रिया से दूर रखने का निवेदन किया है।'

वहीं, कांग्रेस ने आईपीएस राजकुमार पंडियन और आईपीएस अभय चूड़ासम को भी मतदान प्रक्रिया से दूर रखने की मांग की है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story