×

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर ने किया नामांकन, बने रहें हर अपडेट पर

Congress President Election: केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Sep 2022 8:10 AM GMT (Updated on: 1 Oct 2022 5:27 AM GMT)
Shashi Tharoor
X

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर ने किया नामांकन (Pic: Social Media)

Congress President Election: केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस दफ्तर पहुंचकर नॉमिनेशन फाइल किया। थरूर पहले शख्स हैं जिन्होंने नामांकन दाखिल किया है। गांधी परिवार की पसंद मल्लिकार्जुन खड़गे भी एआईसीसी दफ्तर पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में खड़गे भी नामांकन दाखिल कर देंगे। अध्यक्षी चुनाव के गहमागहमी के बीच एआईसीसी दफ्तर पर माहौल गरमाया हुआ है। राजस्थान कांग्रेस के सचिन पायलट गुट के नेता यहां जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत की। यहां उन्होंने कहा कि मीडिया में आधिकारिक उम्मीदवार की बात हो रही है, मगर गांधी परिवार ने जोर देकर कहा है कि वो किसी भी उम्मीदवार का समर्थन नहीं कर रहे हैं। थरूर के नामांकन के समय उनके समर्थकों ने बड़ा दिलचस्प नारा लगाया, दुनिया भर में जो मशहूर शशि थरूर...शशि थरूर, कांग्रेस का कोहिनूर शशि थरूर...शशि थरूर।

थरूर ने 12 राज्यों के समर्थन का दावा किया

नामांकन के बाद मीडिया के सामने आए केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि मैंने नामांकन भर दिया है, 12 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला है। हमारी कोशिश है कि कांग्रेस मजबूत बने। इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना भी साधा। कांग्रेस सांसद ने कहा, बीजेपी की सरकार में लंबे समय से काफी कुछ अच्छा नहीं चल रहा है, पहले नोटबंदी, फिर महंगाई और अब बेरोजगारी की मार।

खड़गे ने भी दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे चल रहे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने खड़गे के समर्थन का ऐलान कर दिया है। उनकी उम्मीदावारी के प्रस्तावकों में दो पूर्व दावेदार राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के अलावा पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी, पवन बंसल, पीएल पुनिया, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी शामिल रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story