सोनिया गांधी की तबियत खराबः गंगा राम अस्पताल में भर्ती, कोविड संक्रमण सीरियस हुआ, डॉक्टर कर रहे निगरानी

Sonia Gandhi Covid Positive: कोरोना से संक्रमित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आज तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 12 Jun 2022 9:28 AM GMT
Sonia Gandhi
X

Sonia Gandhi (Image Credit : Social Media) 

Sonia Gandhi Admitted : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की तबियत खराब होने के बाद उन्हें सर गंगा राम अस्पताल के आपातकालीन विभाग में ले जाया गया है। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, उनकी हालत स्थिर है। श्रीमती गांधी इस वक्त 75 वर्ष की हैं। उन्हें दस दिन पहले कोविड-19 (COVID19) का पता चला था। उस समय कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा था कि उन्हें हल्का बुखार, कुछ अन्य लक्षण थे और उन्होंने खुद को कोरंटाइन कर लिया था।

बता दें सोनिया गांधी आमतौर पर चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ अरूप बसु से इलाज करवाती है। श्रीमती गांधी अस्थमा की मरीज रही हैं और अतीत में उनकी छाती में संक्रमण हो चुका है। उन्हें फरवरी 2020 में पेट में संक्रमण के इलाज के लिए और फिर बाद में जुलाई में रूटीन टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बताया गया है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को रविवार को कोविड से संबंधित परेशानियों के कारण गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टरों द्वारा उसकी जांच की जा रही है और वर्तमान में उनकी हालत स्थिर है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी कहा है, वह स्थिर हैं और उन्हें अस्पताल में निगरानी के लिए रखा गया है। अस्पताल के सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि सोनिया गांधी नियमित जांच के लिए आज गंगा राम अस्पताल आई थीं। उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष को 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए नया समन जारी किया है। 75 वर्षीय कांग्रेस नेता को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन चूंकि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई थीं, इसलिए उन्होंने संघीय जांच एजेंसी से एक नई तारीख मांगी। राहुल गांधी से इस मामले में 13 जून को पूछताछ की जा सकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story