×

Smriti Irani vs Sonia Gandhi: सोनिया ने स्मृति ईरानी से कहा-'Don't talk to me', दोनों के बीच संसद में हुई तीखी नोंक झोंक

Smriti Irani vs Sonia Gandhi: लोकसभा में स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी आपस में उलझ गईं। सोनिया ने स्मृति को डोंट टॉक टू मी तक कह दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 July 2022 9:08 AM GMT
Smriti Irani vs Sonia Gandhi: सोनिया ने स्मृति ईरानी से कहा-Dont talk to me, दोनों के बीच संसद में हुई तीखी नोंक झोंक
X

Smriti Irani vs Sonia Gandhi: पश्चिम बंगाल से आने वाले कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी के एक बयान ने संसद में राजनीतिक भूचाल ला दिया है। कांग्रेस सांसद ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कह दिया था, जिस पर आज बीजेपी की महिला सांसदों ने सदन में आज जमकर हंगामा किया। इस दौरान एक समय ऐसा भी आया जब केंद्रीय बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi: आपस में उलझ गईं। सोनिया ने स्मृति को डोंट टॉक टू मी तक कह दिया।

स्मृति और सोनिया गांधी में नोंकझोंक

दरअसल सदन में आज बीजेपी की महिला सांसद सोनिया माफी मांगे का पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रही थीं। इससे नाराज होकर कांग्रेस अध्यक्षा बीजेपी की वरिष्ठ महिला सांसद रमा देवी के पास आईं और कहा जब अधीर रंजन चौधरी ने इस पर माफी मांग ली है तो मेरा नाम क्यों घसीटा जा रहा हैं। इस पर वहां मौजूद स्मृति ईरानी ने कहा, मैडम मैं आपकी मदद कर सकती हूं, तो सोनिया ने पलटकर कहां डोंट टॉक टू मी । इसके बाद दोनों में तीखी नोंकझोंक शुरू हो गई। ये करीब 2-3 मिनट तक चली। इसके बाद दोनों पक्षों के सांसद आए और उन्हें वहां से ले गए। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे लेकर सोनिया गांधी पर बीजेपी की महिला सांसदों को धमकाने का आरोप लगाया है।

स्मृति पर क्यों भड़कीं सोनिया

दरअसल गांधी परिवार पर अक्सर हमलावर रहने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मसले को भी संसद में जोरशोर से उठाया और सोनिया गांधी से माफी मांगने को कहा। उन्होंने कहा, कांग्रेस गरीब और आदिवासियों की विरोधी है। अपने गलती पर कांग्रेस माफी मांगने की जगह सीनाजोरी कर रही है। सोनिया गांधी को कांग्रेस की तरफ से माफी मांगनी चाहिए।

अधीर रंजन ने दी सफाई

विवादित बयान को लेकर बीजेपी के निशाने पर आए अधीर रंजन चौधरी ने गुरूवार को संसद के बाहर अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा मैंने गलती से मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कह दिया, अब आप मुझे फांसी पर चढ़ाना चाहते हैं तो चढ़ा दीजिए। बीजेपी इसे तिल का ताड़ बनाने की कोशिश कर रही है।

क्या कहा था कांग्रेस सांसद ने

अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में घिरने वाले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी से बुधवार को जब मीडिया ने पूछा था, आप राष्ट्रपति भवन जा रहे थे, जाने नहीं दिया गया। तब उन्होंन कहा था आज भी जाने की कोशिश करेंगे। हिंदुस्तान की 'राष्ट्रपत्नी' सबके लिए हैं। हमारे लिए क्यों नहीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बयान को ग्रामेटिकल एरर बताते हुए चौधरी का बचाव किया है।

बता दें कि मॉनसून सत्र का यह पहला दिन है, जब संसद की कार्यवाही विपक्ष की बजाय सत्ताधारी दल के सदस्यों के हंगामे के कारण स्थगित करनी पड़ी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story