×

योगी गढ़ में कांग्रेसी कर रहे भारत-पाक क्रिकेट का विरोध, जलाया खेल मंत्री का पोस्टर

By
Published on: 4 Jun 2017 5:25 AM GMT
योगी गढ़ में कांग्रेसी कर रहे भारत-पाक क्रिकेट का विरोध, जलाया खेल मंत्री का पोस्टर
X

india pakistan match

गोरखपुर: आईसीसी चैम्पियन ट्रॉफी खेल का कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। जी हां, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का विरोध किया जा रहा है। पर बात यह है कि यह विरोध बीजेपी वाले नहीं बल्कि कांग्रेस वाले कर रहे हैं।

इस नाराजगी के चलते कांग्रेसियों ने खेल मंत्री विजय गोयल का पोस्टर भी जलाया। भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़ रहे संबंधों और बढ़ती तल्खियों को देखते हुए यह प्रदर्शन किया गया।

पाकिस्तान की नापाक हरकतों और सीमा पर तनाव का असर खेल पर भी पड़ रहा है। लंबे समय बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लंदन में होने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच का विरोध भारत में देखने को मिल रहा। गोरखपुर के बेतिहाता स्थित मुंशी प्रेम चंद पार्क के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और भारत के खेल मंत्री विजय गोयल का पोस्टर जला कर आक्रोश व्यक्त किया।

क्या कहना है कांग्रेस जिला महासचिव अनवर हुसैन का

इस अवसर पर कांग्रेस जिला महासचिव अनवर हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पर आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के बीच भारत-पाक के बीच खेल नहीं होने का भाजपा सरकार दावा करती रही है। ऐसे में खेल मंत्री विजय गोयल को इस बात का जवाब देना चाहिए कि आखिर लंदन में भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच कैसे हो रहा है? पूरे भारत में इस मैच को लेकर जनता के बीच आक्रोश व्याप्त है। ऐसे में उन लोगों ने खेल मंत्री का पोस्टर जला कर विरोध जताया है।

अनवर ने कहा कि लंदन में रहने वाले भारतीयों को भारत-पाक के मैच का पूर्ण जोर विरोध करना चाहिए और स्टेडियम में पहुंच कर इस मैच को होने से रोकना चाहिए। जब तक पाकिस्तान आतंकवादी गतिविधियों को खत्म नहीं करता है, तब तक उनके साथ क्रिकेट या कोई और खेल भारत को नहीं खेलना चाहिए। आतंकवाद और खेल दोनों एक साथ नहीं चल सकता है। भारत पाकिस्तान के मैच को लेकर पूरे देश में विरोध हो रहा है। वहीं विरोध के बीच इस मैच का परिणाम क्या होगा, इस पर सभी भारतीयों की नजर टिकी हुई है। अब ऐसे में बीजेपी की इस सरकार को लेकर विरोधियों ने भी हमला बोलना शुरू कर दिया है।

Next Story