TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Rahul Gandhi: दिल्ली की कड़ाके की ठंड में राहुल गांधी फिर दिखे हाफ टीशर्ट में, सुबह-सुबह बापू को दी श्रद्धांजलि

Rahul Gandhi: राहुल गांधी आज सुबह शांति वन और राजघाट पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की और इसके बाद में सदैव अटल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Jugul Kishor
Published on: 26 Dec 2022 3:59 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2022 4:13 AM GMT)
Rahul Gandhi
X

 पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि श्रद्धांजलि अर्पित करते राहुल गांधी (Pic: Social Media)

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार 26 नवंबर 2022 को कड़ाके की सर्दी के बीच राजघाट पहुचें। राहुल गांधी ने सबसे पहले अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद राहुल गांधी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की शक्ति स्थल पहुंचकर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद में राहुल ने महात्मा गांधी के समाधि स्थल पहुंकर उन्हे श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी इसके बाद पं. जवाहर लाल नेहरू के समाधि स्थल शांति वन पहुंचक श्रद्धांजलि अर्पित की और इसके बाद में सदैव अटल पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के समाधि स्थल श्रद्धांजलि अर्पित की

बता दें कि राहुल गांधी को शनिवार 24 दिसंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा जब दिल्ली पहुंची थी उसी दिन महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि देने वाले थे, लेकिन पदयात्रा में भीड़ बढ़ने की वजह से समय ज्यादा लग गया, इसलिए उन्हें कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा था। राहुल गांधी आज सुबह शांति वन और राजघाट पहुंचे और कई राजनेताओं को श्रद्धांजलि दी।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते राहुल गांधी

9 दिन बंद रहेगी भारत जोड़ो यात्रा

तमिलनाडु से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा अब 9 दिन तक बंद रहेगी। उसके बादमें 3 जनवरी 2022 को यात्रा उत्तर प्रदेश से शुरु होगी और यूपी के तीन जिलों को कवर करेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा यूपी के गाजियाबाद जिले शुरु होगी, इसके बाद में 4 जनवरी को बागपत, 5 जनवरी को शामली और 6 जनवरी को कैराना से होकर दूसरे चरण में हरियाणा के सोनीपत जिले में पहुंच जाएगी। वहीं से पंजाब और जम्मू कश्मीर के लिए रवाना होगी। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा अब तक 10 राज्यों को कवर कर चुकी है। जिनमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलांगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली शामिल हैं।

24 दिसंबर को राहुल गांधी ने दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होने कहा था कि मौजूदा सरकार 24 घंटे देश को बांटने का काम करती है। मोदी सरकार हिंदू-मुस्लिम के बीच दूरी बढ़ाने का काम करती है। उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार देश में छोटे व्यापारियों के कारोबार खत्म करने की साजिश चल रही है। किसानों को मुश्किलों में डाला जा रहा है। कांग्रेस सांसद ने ये भी कहा, कि 'उनकी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का लक्ष्य देश को जोड़ना है। हम जोड़ने का काम करते हैं जबकि बीजेपी वाले देश को तोड़ने में जुटे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story