Rahul Gandhi की शादी तमिल लड़की से कराने का वादा, मनरेगा वर्कर की बात पर मुस्कुराने लगे कांग्रेस नेता

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra:राहुल गांधी ने चार दिनों पूर्व कन्याकुमारी से कश्मीर तक कि भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 11 Sep 2022 8:52 AM GMT
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा के जरिए अपनी सियासी ताकत दिखाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस यात्रा के दौरान राहुल समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े लोगों के साथ मुलाकात भी कर रहे हैं। हालांकि भाजपा ने राहुल गांधी की इस यात्रा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। भाजपा कभी राहुल के कपड़ों को लेकर तो कभी उनके बयानों को लेकर कांग्रेस को घेरने की कोशिश में जुटी हुई है।

इस बीच शनिवार को महिला मनरेगा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान एक दिलचस्प वाकया सामने आया। एक महिला मनरेगा कार्यकर्ता ने तमिलनाडु के प्रति राहुल के प्रेम का जिक्र किया। महिला ने कहा कि तमिलनाडु के प्रति राहुल के मन में काफी प्रेम रहा है और इसलिए वह तमिल लड़की से राहुल गांधी की शादी कराने को तैयार है। महिला की इस बात को सुनकर राहुल गांधी भी मुस्कुराने लगे।

तमिलनाडु के प्रति राहुल के प्रेम का जिक्र

राहुल गांधी ने चार दिनों पूर्व कन्याकुमारी से कश्मीर तक कि भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। कांग्रेस का यह बड़ा सियासी कार्यक्रम माना जा रहा है और 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी को इस यात्रा के जरिए बड़ी सियासी ताकत मिलने की बात कही जा रही है। दरअसल यात्रा की शुरुआत के बाद से ही लोगों का काफी समर्थन पार्टी को हासिल हो रहा है। इस यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर राहुल गांधी समाज के विभिन्न वर्गों के साथ मुलाकात के अलावा बैठकर भी कर रहे हैं। विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर लोगों की राय जानने की कोशिश भी कर रहे हैं।

इसी कड़ी में राहुल गांधी ने कन्याकुमारी के मार्तंडम इलाके में मनरेगा की महिला कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की। पार्टी के महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान एक महिला कार्यकर्ता ने तमिलनाडु के प्रति राहुल गांधी के प्रेम का जिक्र किया।

महिला ने कहा कि तमिलनाडु के प्रति राहुल के इस प्रेम को देखते हुए वह राहुल गांधी की शादी किसी तमिल लड़की से कराने को पूरी तरह तैयार है। हालांकि राहुल ने महिला के इस बयान पर मुस्कुराने के अलावा कोई और प्रतिक्रिया नहीं जताई।

समाज के विभिन्न वर्गों से मुलाकात

पार्टी महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को लोगों का व्यापक समर्थन हासिल हो रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी स्थानीय लोगों से मुलाकात करके उनसे लगातार संवाद स्थापित करने में जुटे हुए हैं। मनरेगा की महिला कार्यकर्ताओं के अलावा राहुल गांधी ने मार्तंडम में सफाई कर्मचारियों के साथ भी मुलाकात की। पार्टी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक उन्होंने एशिया की पहली महिला बस चालक 63 वर्षीय बसंत कुमारी से भी मुलाकात की।

उन्होंने तमिलनाडु और केरल की सीमा के पास एक चाय के दुकानदार से भी चर्चा करके उसकी राय जानने की कोशिश की। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा अब केरल पहुंच चुकी है रविवार को केरल से यात्रा के अगले चरण की शुरुआत की गई। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी को मिल रहे व्यापक जन समर्थन के कारण भाजपा बौखला गई है और इसी कारण पार्टी नेताओं की ओर से उल्टे-सीधे बयान दिए जा रहे हैं।

भाजपा और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप तेज

दूसरी ओर भाजपा की ओर से लगातार सोशल मीडिया पर राहुल की इस यात्रा को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। पार्टी ने हाल में राहुल की टीशर्ट की कीमत को लेकर सवाल खड़े किए थे जिसका कांग्रेस की ओर से भी तीखा जवाब दिया गया था। बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कीमती सूट तक जा पहुंची थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जोधपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान राहुल की महंगी टीशर्ट को लेकर एक बार फिर सवाल उठाया।

शाह ने राहुल पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भारत को राष्ट्र न मानने वाले अब विदेशी टीशर्ट पहनकर भारत को एकजुट बनाने की यात्रा पर निकले हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी राहुल गांधी की इस यात्रा को लेकर कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कहा कि भारत तो पहले से ही एकजुट है और ऐसे में इस यात्रा को निकालने का मकसद ही क्या रह जाता है। कांग्रेस का कहना है कि जब यात्रा की शुरुआत में ही भाजपा में इतनी बेचैनी दिख रही है तो अभी आगे चलकर पार्टी नेताओं की क्या हालत होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story