×

Rahul Gandhi News: मोदी के 56 इंच सीना के जवाब में राहुल का बिल्ला नं 756, कुलियों का उठाया बोझ

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने कुलियों से मुलाकात की और उनके बीच बैठकर उनके मुद्दों को जाना। कांग्रेस ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Sep 2023 4:52 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2023 8:48 AM GMT)
X

Rahul Gandhi (Photo Social Media)

Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वायनाड से सांसद राहुल गांधी गुरूवार सुबह अचानक दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने कुलियों से मुलाकात की और उनके बीच बैठकर उनके मुद्दों को जाना। कांग्रेस ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है। आईएनसी टीवी एक्स हैंडल से वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है, भारत जोड़ो यात्रा जारी है! महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित होकर जननायक राहुल गांधी ने भारत जोड़ने की जो यात्रा शुरु की है उसका क़ाफ़िला आज दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुँचा। राहुल जी ने कुलियों के मन की बात सुनी, उनकी पीड़ा और परेशानियों को सुना और समझा।

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ये ऐसा पहला दौरा नहीं है। इससे पहले वह बीते माह एक अगस्त को सुबह चार बजे अचानक आजादपुर मंडी पहुंच गए। यहां वह सब्जी विक्रेताओं-व्यापारियों व अन्य लोगों से मिले। इस दौरान उन्होंने सब्जियों की कीमतों पर बात की। ये वह दौर था, जब देश में टमाटर समेत हरी सब्जियों की कीमतों में आग लगी हुई थी।

इससे पहले उन्होंने जून में दिल्ली के करोल बाग स्थित एक गैराज पर अचानक पहुंचकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने वहां के मैकेनिक्स के साथ काम किया। गैराज से बाहर निकलते ही वहां युवाओं की भीड़ जमा हो गई और सभी में फोटो खिंचवाने की होड़ लग गई। इसी प्रकार कांग्रेस सांसद दिल्ली विश्वविद्यालय के बॉयज हॉस्टल चले गए थे और वहां छात्रों के साथ खाना खाया था।

इससे पहले राहुल गांधी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में पहुंचे थे

इसके पहले चार अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में पहुंचे थे। जहां यूपीएससी और एसएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र रहते हैं। यहां उन्होंने छात्रों से सड़क किनारे ही कुर्सी पर बैठकर बातचीत की थी। इसी प्रकार राहुल गांधी दिल्ली के बंगाली मार्केट और चांदनी चौक के बाजारों में गोलगप्पे, चाट और शरबत का लुत्फ उठाते हुए पाए जा चुके हैं।

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के सफल होने से राहुल गांधी में उत्साह का गजब संचार हुआ है। कांग्रेस पार्टी में भी एक नई ऊर्जा आई है। राहुल इस यात्रा के दौरान बने आम लोगों से कनेक्ट को अगले चुनाव तक बनाए रखना चाहते हैं। इसलिए वे कभी किसी ट्रक ड्राइवर के साथ उसके ट्रक में सफर करते नजर आ आते हैं तो कभी आजादपुर मंडी में सब्जी विक्रेताओं के बीच नजर आ जाते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story