×

Rahul Gandhi Golden Temple Visit: मंगलवार को फिर गोल्डन टेंपल पहुंचे राहुल गांधी, लंगर हॉल में जूठे बर्तन धोए

Rahul Gandhi Golden Temple Visit: 24 घंटे में यह तीसरी दफा है, जब वे गोल्डन टेंपल सेवा करने पहुंचे हैं। सोमवार को भी उन्होंने 12 बजे रात तक सेवा की थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Oct 2023 8:31 AM GMT
Rahul Gandhi Golden Temple Visit
X

Rahul Gandhi Golden Temple Visit  (photo: social media )

Rahul Gandhi Golden Temple Visit: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी इन दिनों पंजाब के अमृतसर में हैं। जहां वे मंगलवार को एकबार फिर ऐतिहासिक गोल्डन टेंपल पहुंचे। आज वे गोल्डन टेंपल के लंगर घर में सेवा करते नजर आए। उन्होंने लंगर घर में महिलाओं के साथ सब्जी व लहसून काटा। 24 घंटे में यह तीसरी दफा है, जब वे गोल्डन टेंपल सेवा करने पहुंचे हैं। सोमवार को भी उन्होंने 12 बजे रात तक सेवा की थी।

कांग्रेस सांसद कल यानी सोमवार दोपहर गोल्डन टेंपल पहुंचे और लंगर हॉल में जूठे बर्तन धोने की सेवा की। उनके साथ पंजाब कांग्रेस के कई अन्य सीनियर नेता भी मौजूद रहे। अचानक राहुल गांधी को अपने बीच पाकर वहां मौजूद अन्य श्रद्धालु भी हैरान रह गए। कांग्रेस सांसद बिल्कुल किसी आम श्रद्धालु की तरह मन से लंगर हॉल में सेवा करते नजर आए। इससे जुड़ा उनका फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायल हो रहा है।

सोमवार दोपहर को गोल्डन टेंपल में माथा टेकने के बाद राहुल गांधी वापस होटल चले गए। शाम को एकबार फिर वे गोल्डन टेंपल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिक्रमा में छबील पर बैठ काफी समय तक पानी की सेवा की। वे वहां मौजूद अन्य लोगों के करीब जाकर उनसे बात भी कर रहे थे और पानी भी ले रहे थे। इसके बाद राहुल गांधी ने पालकी साहब के दर्शन किए। गुरूघर के बंद हो जाने के बाद उन्होंने साफ-सफाई में भी हाथ बंटाया।

छवि बदलने की पूरी कोशिश कर रहे राहुल

भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल गांधी ने अपने तरीके में काफी बदलाव किया है। विदेशों में छुट्टियां मनाने वाले राजनेता की बनी छवि को तोड़ने के लिए वे लगातार प्रयासरत हैं और उनको लेकर लोगों की धारणा में परिवर्तन भी देखने को मिल रहा है। कांग्रेस सांसद उन जगहों पर अचानक पहुंच जाते हैं, जहां उनके पहुंचने की आमतौर पर कल्पना नहीं की जाती है।

किसी ट्रक ड्राइवर के साथ उसकी गाड़ी में बैठकर उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा करना हो या स्टेशन के बाहर कुलियों से चर्चा करना। आजादपुर मंडी का दौरा हो या दिल्ली के फर्नीचर मार्केट में जाकर बढईयों से चर्चा करना सब इसी का हिस्सा है। हाल ही में अपने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान राहुल बिलासपुर से रायपुर ट्रेन के सामान्य कोच में आम लोगों और बच्चों के साथ सफर करते नजर आए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story