×

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेस ने जारी की वीडियो, RSS पर बोला हमला

Manali Rastogi
Published on: 31 Oct 2018 6:08 AM GMT
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेस ने जारी की वीडियो, RSS पर बोला हमला
X

लखनऊ: जहां पूरे देश में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर हर्षोल्लास देखने को मिल रहा है, वहीं कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट की है। इस वीडियो के साथ कांग्रेस ने ये भी लिखा है कि, ‘पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने जहां कांग्रेस पार्टी को लाखों मेहनकश लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली और उनके लिये ही जीने वाली पार्टी बताया, वहीं आरएसएस की जहर उगलने और हिंसा तथा नफरत फैलाने वाली असलियत भी देश को बताई।’

यह भी पढ़ें: LIVE: ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण करने के बाद देखिए क्या कह रहे हैं PM

इस वीडियो की शुरुआत सरदार पटेल के एक भाषण से हुई है। इसके बाद वीडियो में कांग्रेस ने दिखाया है कि सरदार पटेल आरएसएस के खिलाफ थे। वो अतिवादी संगठन नहीं चाहते थे। वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि आरएसएस को लेकर पटेल ने एक बयान में कहा था कि आरएसएस के बयान जहरीले हैं और महात्मा गांधी की हत्या की जिम्मेदार आरएसएस है।

यह भी पढ़ें: ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’: दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बनाने वाले शिल्पकार का यूपी कनेक्शन

कांग्रेस द्वारा पोस्ट की गई इस वीडियो को कांग्रेस द्वारा आरएसएस और बीजेपी के ऊपर बोले गए हमले के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की बात करें तो सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण कर दिया है।

यह भी पढ़ें: LIVE: ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का पीएम मोदी ने किया अनावरण

यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति है। इस मूर्ति की लंबाई 182 मीटर है। इस प्रतिमा के निर्माण में 2,389 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। यह प्रतिमा चीन के स्प्रिंग टेम्पल बुद्धा की प्रतिमा (153 मीटर) से लगभग 29 मीटर ऊंची और न्यूयॉर्क स्थित स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी (93 मीटर) से लगभग दोगुनी है।

यहां देखें वीडियो



Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story