कांग्रेस ने वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का किया समर्थन

कांग्रेस ने आज यहां वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन करने की घोषणा कर वेस्ट यूपी के ज्वलंत मुद्दों को हवा दे दी है। यहां गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमों तो फिर भी वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन कर चुकी हैं।

मेरठ: कांग्रेस ने आज यहां वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन करने की घोषणा कर वेस्ट यूपी के ज्वलंत मुद्दों को हवा दे दी है। यहां गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमों तो फिर भी वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन कर चुकी हैं, लेकिन सपा और भाजपा नेतृत्व वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के मुद्दे पर खामोश ही रहा है।

कांग्रेस ने वेस्ट यूपी के दूसरे सबसे बड़े मुद्दे किसानों के बकाया भुगतान और बंद पड़ी चीनी मिलों को दोबारा खुलवाने का भी वादा किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजस्थान के प्रवक्ता और मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट के कोऑर्डिनेटर सरदार इंदर मोहन सिंह ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने केन्द्र में सरकार बनने पर किसानों का बकाया भुगतान कराने और बंद और बीमार पड़ी चीनी मिलों को दोबारा खुलवाने का वादा करती है। गन्ना किसानों को गन्ने का समय पर उचित मूल्य मिले,खरीद तेजी से हो इसके लिए व्यापक योजना विकसित करेंगे। इसके अलावा क्षेत्र की बंद और बीमार चीनी मिलों को दोबारा खुलवाने का कांग्रेस प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें…मोजर बियर के बंद यूनिट में IT की रेड, बैंको का करीब 4500 करोड़ था बकाया

सरदार इंदर मोहन सिंह ने कहा कि वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को दशकों पुरानी है। कांग्रेस इसके पक्ष में है। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस प्रदेश सरकार पर उसके लिए पूरा दबाव बनाएगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि वेस्ट यूपी का मेरठ जिला खेल सामग्री और वाद्ययंत्रों के काम के लिए दुनियाभर में मशहूर है। कांग्रेस चुनाव जीतने पर खेल उपकरणों और वाद्य यंत्रों के काम को उद्योग का दर्जा दिलाएंगे। इसी के साथ बुनकरों को सस्ते फ्लैट रेट पर बिजली की सुविधा दिलाएंगे। इसके अलावा स्थानीय लोंगो की मेरठ में हवाई सुविधा की मांग को भी कांग्रेस चुनाव जीतने पर पूरा करेगी। इसके लिए अलग से हवाई पट्टी का निर्माण कराने का प्रयास ‌करेंगे।

यह भी पढ़ें…मेनका के सुल्तानपुर को कर्मभूमि बताने पर संजय सिंह का कटाक्ष, कहा- 35 साल बाद याद आई है

इस मौके पर मौजूद प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी यशपालसिंह ने यूपी में गठबंधन से कांग्रेस की टक्कर बताई। इसी के साथ यह दावा किया की आने वाली 23 मई को घोषित होने वाले चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस यूपी में 45 से 50 सीटों तक जीत हासिल करेगी। भाजपा को जुमलेबाज सरकार बताते हुए उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा हर गरीब के खाते में 72 हजार की रकम भेजे जाने को लेकर विस्तार से बात की। उन्होंने दावा किया कि इस योजना से देश के 25 करोड़ परिवार लाभान्वित होंगे। वहीं 5 करोड़ परिवारों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। गरीबों के खाते में आने वाली यह रकम परिवार की महिलाओं के खाते में जमा की जाएगी, जिससे इसका दुरुपयोग ना हो सके।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App