Congress Rally: PM मोदी के 'काला जादू' वाले बयान पर भड़की कांग्रेस, 28 अगस्त को दिल्ली में करेगी रैली

प्रधानमंत्री के काला जादू’ वाले बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये बयान उनके अंदर जन्म ले रही असुरक्षा की भावना को दर्शाता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Aug 2022 10:48 AM GMT
Congress
X

कांग्रेस। (Social Media)

Congress Rally: कांग्रेस महंगाई के विरूद्ध एक और देशव्यापी आंदोलन करने जा रही है। 5 अगस्त को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं द्वारा किए गए व्यापक प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी ने महंगाई के खिलाफ दिल्ली में एक बड़ी रैली करने का ऐलान किया है। 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित इस रैली का नाम रखा गया है, 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली।

दरअसल कांग्रेस ने ये फैसला प्रधानमंत्री नरेंद मोदी (PM Narendra Modi) के उस बयान के बाद लिया है, जिसमें उन्होंने पांच अगस्त को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं (Congress Leader In Delhi) द्वारा काले कपड़े पहनकर किए गए प्रदर्शन को 'काला जादू' कहा था। प्रधानमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश (Senior Congress leader Jairam Naresh) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये बयान उनके अंदर जन्म ले रही असुरक्षा की भावना को दर्शाता है।

पीएम के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस के संचार प्रभारी और राज्यसभा सांसद जयराम नरेश (Senior Congress leader Jairam Naresh) ने बुधवार को हरियाणा में पीएम मोदी (PM Modi) के दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि 5 अगस्त को कांग्रेस ने मोदी सरकार (Modi Government) की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया था। एक राष्ट्रव्यापी जायज विरोध को 'काला जादू' के रूप में कलंकित करने का उनका हताशापूर्ण प्रयास बेतहाशा बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में बीजेपी सरकार की पूर्ण विफलता के कारण जन्म ले रही असुरक्षा की भावना को उजागर करता है।

कांग्रेस लगाएगी महंगाई के खिलाफ चौपाल

कांग्रेस महासचिव जयराम नरेश (Senior Congress leader Jairam Naresh) ने कहा कि पार्टी देशभर में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला शुरू करेगी। आगामी 17 अगस्त से 23 अगस्त 2022 के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों की मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य जगहों पर आपसी विचार – विमर्श के लिए महंगाई चौपाल आयोजित करेगी। जिसका समापन 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली के रूप में होगा। इस रैली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। सभी राज्य कांग्रेस समितियां एक साथ जिला और ब्लॉक स्तर पर 'महंगाई पर हल्ला बोल – दिल्ली चलो' कार्यक्रम आयोजित करेंगी।

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर साधा निशाना

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम नरेश (Senior Congress leader Jairam Naresh) ने मोदी सरकार (Modi Governement( की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि आज देश के लोग इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। दही, छांछ और पैकेट बंद खाद्यान्न चीजों को जीएसटी के दायरे में लाकर महंगाई को और बढ़ा दिया गया। सरकार सार्वजनिक संपत्तियों को निजी हाथों में सौंप रही है। अग्निपथ योजना के कारण रोजगार की स्थिति बद से बदतर हो रही है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने पांच अगस्त को दिल्ली में महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग के खिलाफ जंगी प्रदर्शन किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रपति भवन जाने के क्रम में हिरासत में लिया गया वहीं उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पीएम आवास की ओर जाने के क्रम में हिरासत में ले लिया गया था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story