×

गुजरात में गरजे राहुल, बोले- झूठ सुन-सुनकर 'विकास' पागल हो गया

मिशन गुजरात पर अहमदाबाद पहुंचे राहुल गांधी ने खेड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने मोदी के गढ़ गुजरात में एक बार फिर विकास का मुदा उठाया।

tiwarishalini
Published on: 9 Oct 2017 7:35 AM GMT
गुजरात में गरजे राहुल, बोले- झूठ सुन-सुनकर विकास पागल हो गया
X

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के एक दिन बाद सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात पहुंचे हैं। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों खाकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपने पक्ष में माहौल बनाना शुरू कर दिया है।

बता दें, कि 3 दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी अहमदाबाद पहुंचे हैं। बीते 10 दिन में राज्य में यह उनका दूसरा दौरा है। पिछली बार वे यहां 26 से 28 सितंबर तक थे। इस दौरान वे सौराष्ट्र के 5 जिलों में गए थे।

मिशन गुजरात पर अहमदाबाद पहुंचे राहुल गांधी ने खेड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने मोदी के गढ़ गुजरात में एक बार फिर विकास का मुदा उठाया। यहां उन्होंने लोगों से पूछा, 'गुजरात में विकास को क्या हुआ? ये कैसे पागल हुआ?' उन्होंने कहा कि गुजरात में झूठ सुन-सुनकर विकास पागल हो गया है।

यह भी पढ़ें .. गुजरात दौरा: बदले-बदले से नजर आए राहुल, जैसे- बदली स्क्रिप्ट में नया स्क्रीनप्ले

जीएसटी की वजह से बेरोजगारी बढ़ी

राहुल ने जीएसटी पर भी विरोध जताया उन्होंने कहा कि देश में जीएसटी की वजह से बेरोजगारी बढ़ी है। केंद्र ने बिना किसी से सलाह लिए जीएसटी को लागू कर दिया गया। ये देश सिर्फ पैसों वालों का हो गया है। अगर पैसा है तो शिक्षा, स्वास्थ्य और हक सब मिलेगा और अगर नहीं है तो सिर्फ लाचारी हाथ लगती है।

देश में हर 24 घंटे में 30 हजार लोग बेरोजगार हो जाते हैं। यहां बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है। आप जो भी चीजें खरीदते हो, ज्यादातर में 'मेड इन चाइना' लिखा रहता है। चीन में एक दिन में 50 हजार लोगों को रोजगार मिलता है और भारत में केवल 450 को। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 22 साल में कुछ नहीं किया। पूरे देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें .. विपक्ष पर बरसे मोदी, कहा-‘षड्यंत्र रचने वाले ईमानदारी को हरा नहीं पाएंगे’

हम गुजरात में आये तो आपसे पूछकर कम करेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी किसी किसान या बच्चे से मिलकर नोटबंदी के बारे में पूछते तो सभी उन्हें मना कर देते, पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। राहुल ने कहा कि मैं गरीबों, मजदूरों, किसानों, आदिवासियों के मन की बात करता हूं पर मौजूदा सरकार 10-15 उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। हम आपको अपने मन की बात नहीं बताएंगे बल्कि हम आपके मन की बात सुनेंगे। राहुल ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस आएगी तो आपकी सरकार चलेगी, छोटे से छोटा काम आपसे पूछकर करेंगे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story