×

CWC Meeting : जानें कब लॉन्च होगी भारत जोड़ो यात्रा-2? कांग्रेस वर्किंग कमिटी बैठक के बाद पी चिदंबरम ने उठाया पर्दा

CWC Meeting : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने बताया कि मीटिंग में किन मुद्दों पर चर्चा हुई।

aman
Written By aman
Published on: 16 Sep 2023 3:03 PM GMT (Updated on: 16 Sep 2023 3:20 PM GMT)
CWC Meeting
X

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और पी चिदंबरम (Social Media) 

CWC Meeting : कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक शनिवार (16 सितंबर) को हैदराबाद में हुई। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर अन्य बड़े नेताओं ने पार्टी के एजेंडे पर बात की। कांग्रेस के सीनियर लीडर और मनमोहन सिंह सरकार में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम (P Chidambaram) ने बताया कि, बैठक में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर भी बात हुई।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बताया कि, ''कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने आवेदन किया है कि, हमें भारत जोड़ो यात्रा-2 शुरू करनी चाहिए। ये यात्रा पूरब से पश्चिम तक की हो। गौरतलब है कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में पिछले साल यानी 7 सितंबर, 2022 को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी।

राहुल के पदयात्रा ने दिलों पर छोड़ी अमित छाप

चिदंबरम ने मीडिया को बताया, 'कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों, 75 जिलों और 76 लोकसभा क्षेत्रों में 4,081 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 136 दिनों की पदयात्रा ने लोगों के दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी। यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 12 सार्वजनिक बैठकें की। 100 से अधिक नुक्कड़ सभाएं और 13 प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने 275 से अधिक नियोजित पैदल बातचीत तथा 100 से अधिक बैठकर बातचीत की थी।'

पदयात्रा से राहुल की छवि में आया बदलाव

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद कई विशेषज्ञों ने कहा था कि कांग्रेस के लिए यात्रा का एक बड़ा लाभ उनकी छवि में बदलाव लाया है। 4 हजार किलोमीटर से अधिक की यात्रा कर राहुल ने अपने समर्थकों के साथ-साथ विरोधियों का भी ध्यान आकर्षित करने में कामयाबी हासिल की थी। इस पदयात्रा में समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों की भागीदारी रही। साऊथ फिल्मों के स्टार कमल हासन, पूजा भट्ट, रिया सेन, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्म तथा टेलीविजन जगत की हस्तियों ने भी अपनी उपस्थिति दिखाई थी।

दिग्गज राजनीतिज्ञ भी हुए थे शामिल

राहुल की पिछली यात्रा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, शिवसेना के आदित्य ठाकरे, प्रियंका चतुर्वेदी और संजय राउत तथा एनसीपी की सुप्रिया सुले जैसे विपक्षी नेता भी शामिल हुए थे। ये सभी राहुल गांधी के साथ चले भी थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story