×

भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, पाक सेना के कैप्टन सहित 3 सैनिक मारे गए

aman
By aman
Published on: 23 Nov 2016 8:10 AM GMT
भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, पाक सेना के कैप्टन सहित 3 सैनिक मारे गए
X

श्रीनगर: भारतीय सेना ने मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकवादियों और उनकी सेना की कायराना हरकत के बाद बुधवार 23 नवंबर को नियंत्रण रेखा के पास बड़ा हमला बोला है। भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के उन पोस्ट को निशाना बनाया है जहां से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में मदद की जाती है।

13 साल में सबसे बड़ी कार्रवाई

भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के 3 जवान सहित एक कैप्टन भी मारा गया। बताया जा रहा है कि एलओसी पर भारतीय सेना का 13 साल में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

कई पोस्टों पर फायरिंग जारी

दूसरी ओर, पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट इलाके के अलावा बीमबेर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टरों में बुधवार सुबह 9 बजे से सीमा पार से फायरिंग जारी है। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागे हैं। वहां से लगातार फायरिंग जारी है। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए मोर्टार और भारी हथियारों का इस्तेमाल कर रही है। भारतीय सेना की ओर से इसे 2003 के बाद सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।

मंगलवार को माछिल में 3 जवान हुए थे शहीद

मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर के माछिल में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में तीन भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। कायराना हरकत में एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था। गौरतलब है कि पाकिस्तान 28 सितंबर की रात हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बौखलाया हुआ है।

पार्रिकर ने दिए थे कड़ी कार्रवाई के आदेश

माछिल इलाके में पाकिस्तान की कायराना हरकत के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने सेना को किसी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने और कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए थे। पार्रिकर ने अपने आदेश में कहा था कि 'पाकिस्तानी गोलीबारी का सेना इस तरह जवाब दे कि उसे सालों याद रहे।' भारतीय सेना पाकिस्तान के उस पोस्ट को तहस-नहस कर रही है जहां से पाकिस्तानी फौज आतंकवादियों को घुसपैठ कराती है।

भारत ने किया था सर्जिकल स्ट्राइक

पिछले अक्टूबर महीने में कई बार पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में सीमा पार से गोलीबारी की गई थी। भारतीय सेना ने 28 सितंबर की रात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को तहस-नहस कर दिया था। उसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और तभी से नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी जारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story