×

Coronavirus: यूपी-दिल्ली समेत देश के सभी राज्यों में बढ़ संक्रमण, पिछले 24 घंटे में मिले 15,940 नए मरीज

Coronavirus Cases Today: देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 15,940 नए मामले सामने आए हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 25 Jun 2022 5:15 AM GMT
Coronavirus Test
X

Coronavirus Test (Image : Newstrack)

Corona Case In India : देश में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में एक बार फिर तेजी से उछाल दर्ज किया जा रहा है। बीते कई दिनों से हर रोज कोरोनावायरस (coronavirus) संक्रमण के 10,000 से अधिक नए संक्रमित पाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के 15,940 नए के सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान कोरोनावायरस से संक्रमित 20 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। पिछले 24 घंटे में 15,000 से अधिक नए संक्रमित मिलने के बाद देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 91,779 तक पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते दिन प्रदेश में 627 कोरोनावायरस से संक्रमित नए मरीज पाए गए। एक साथ 600 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3500 के पार पहुंच चुकी है। बीते दिन प्रदेश में सबसे अधिक मामले राजधानी लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर से सामने आए, जहां लखनऊ में शुक्रवार को 160 कोरोनावायरस पाए गए। वहीं, गौतम बुध नगर में कोरोनावायरस से संक्रमित 134 नए मरीज पाए गए।

महाराष्ट्र में कहर बरपा रहा कोरोना

देश में एक बार फिर कोरोनावायरस की तेजी से बढ़ते संक्रमण का सबसे ज्यादा कर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 4,205 नए मरीज पाए गए। इस अवधि में कोरोनावायरस से संक्रमित 3 मरीजों की मौत भी हुई है। बता दें इस हफ्ते गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 5000 से अधिक नए मामले सामने आए थे।

राजधानी दिल्ली में भी बढ़ रहा कोरोना का दायरा

महाराष्ट्र के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस लो में बड़ी उछाल देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में 1400 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। वहीं, इस अवधि में एक पूर्णा संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है। बता दें इससे पहले बृहस्पतिवार को दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के करीब 2000 नए मामले सामने आए थे।

बिहार और छत्तीसगढ़ में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

बिहार तथा छत्तीसगढ़ में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को बिहार में 24 घंटे के भीतर कोरोनावायरस से संक्रमित 152 नए मरीजों का पता चला। वहीं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को राज्य में 82 नए कोर्णाक मरीन पाए गए।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story