×

Corona in Maharashtra: महाराष्ट्र में बेकाबू हुई कोरोना की रफ्तार, 3 हजार से अधिक नए मामले आए आज सामने

Corona in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू होते नजर आ रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jun 2022 2:44 PM GMT
Corona in Maharashtra
X

Corona in Maharashtra (image credit internet)

Corona in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना (Covid-19) की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू होते नजर आ रही है। कोरोना के नए मामले हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 3081 नए मामले सामने आए हैं। वहीं मुंबई में कोरोना के 1956 नए मामले सामने आए हैं। गुरूवार को राज्य में 2813 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। जो पिछले चार महीने में एक दिन में सामने आए मरीजों की सबसे अधिक संख्या है।

शुक्रवार को नए मामले सामने आने के बाद सक्रिय केसों की संख्या 13 हजार को पार कर गई है। हालांकि, बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, गुरूवार तक राज्य में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के 79,01,628 मामले आ चुके हैं और 1,47,867 लोगों की मौत दर्ज की गई है। लगातार बढ़ रहे मामले ने महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र सक्रिय केसों के मामले में देश में शीर्ष पर चल रहा है। महाराष्ट्र में कुल सक्रिय मामलों में अकेले राजधानी मुंबई की हिस्सेदारी 70 प्रतिशत है।

देश में भी कोरोना के बढ़ रहे मामले

देश में भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। लगातार दूसरे दिन सात हजार से अधिक केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुरूवार को देश में कोरोना के 7584 नए मरीज मिले। वहीं 24 मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 4 करोड़ 32 लाख 5 हजार 106 हो गई है। वहीं अबतक इस जानलेवा वायरस से 5 लाख 24 हजार 747 लोगों की जान जा चुकी है। इससे पहले बुधवार को देश में 7240 कोरोना के नए मरीज मिले थे और 8 लोगों की मौत हुई थी। महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली में कोरोना का सबसे अधिक खतरा देखा जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story