×

Corona Alert in Delhi: दिल्ली में कोरोना से मरीज की मौत के बाद मचा हड़कंप, CM केजरीवाल आज करेंगे आपात बैठक

Corona Alert in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए आज इमरजेंसी बैठक बुला ली है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 Dec 2022 3:35 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2022 3:52 AM GMT)
CM Arvind Kejriwal
X

CM Arvind Kejriwal (image social media)

Corona Alert in Delhi: चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। इस बीच दिल्ली में कोरोना से एक मरीज की मौत के बाद हड़कंप मच गया। राजधानी में पांच नए केस मिलने के बाद दिल्ली सरकार भी एक्शन में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए आज इमरजेंसी बैठक बुला ली है।

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद दिल्ली में इसका व्यापक कहर दिखा था और काफी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। इस कारण दिल्ली सरकार की ओर से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में कोरोना महामारी के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। बैठक में कोरोना के नए वैरिएंट का प्रसार रोकने के संबंध में चर्चा की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग को मुस्तैद रहने का निर्देश

कोरोना कि पूर्व की लहरों के दौरान इस महामारी ने देश के जिन इलाकों में सबसे ज्यादा कहर बरपाया था,उनमें दिल्ली भी शामिल रही है। दिल्ली में सारे अस्पताल कोरोना के मरीजों से पट गए थे और ऑक्सीजन के लिए जबर्दस्त मारामारी मची थी। काफी संख्या में लोगों की मौत भी हुई थी। यही कारण है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना को लेकर पूरी तरह एक्शन में आ गए हैं। दिल्ली सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह मुस्तैद रहने को कहा गया है।

बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले

दिल्ली में कोरोना से निपटने की तैयारियों के सिलसिले में आज आपात बैठक भी बुलाई गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से बुलाई गई इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हिस्सा लेंगे। दिल्ली में कोरोना से एक मरीज की मौत के बाद ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है। पांच नए केस भी मिले हैं।

जानकार सूत्रों का कहना है कि आज होने वाली बैठक में कोरोना महामारी को लेकर एहतियाती उपायों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति, नए वैरिएंट से पैदा होने वाले खतरे और संक्रमण फैलने की स्थिति में है उससे निपटने के तौर-तरीकों पर विचार विमर्श किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान कोरोना का विस्तार रोकने के लिए अहम फैसले भी लिए जा सकते हैं।

दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति

वैसे राजधानी दिल्ली में मौजूदा समय में कोरोना की स्थिति चिंताजनक नहीं है। मौजूदा समय में संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत है। दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना के 17 मरीज भर्ती हैं जबकि 19 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बुधवार को 2642 नमूनों की जांच की गई जिसमें 5 नए मरीजों का पता चला है।

केंद्र सरकार की ओर से हाल में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना महामारी को लेकर सतर्क किया गया था। इसके बाद दिल्ली में भी इस महामारी से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story