×

कोरोना काल में पत्नियों की इस खास फरमाइश को नहीं किया पूरा तो जा सकते हैं जेल!

पार्थ ने अपनी पत्नी से वादा किया कि वो दिवाली की छुट्टी पर उसे किसी भी कीमत पर विदेश घुमाने ले जाएगा लेकिन फ्लाइट शुरू नहीं होने से बुकिंग नहीं हो पाई। इस बात को लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 8:38 AM GMT
कोरोना काल में पत्नियों की इस खास फरमाइश को नहीं किया पूरा तो जा सकते हैं जेल!
X
अगला मामला इसनपुर में सामने आया है। यहां माना पटेल का विवाह फरवरी के महीने में हुआ था। उनका पति एक आईटी कंपनी में जॉब कर रहा था, पति की नई नौकरी लगी थी।

सूरत: दिल्ली से लेकर बिहार और कश्मीर से लेकर केरल तक हर जगह कोरोना के केस अभी भी सामने आ रहे हैं। अकेले देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8 हजार से अधिक नये केस सामने आये हैं। लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है।

कोरोना और लॉकडाउन की वजह से कई लोगों की नौकरियां पहले ही छूट चुकी हैं। कोरोना काल में तमाम लोगों के काम- धंधे बुरी तरह से चौपट हो चुके हैं। लोग अब फिर से अपने लिए नई नौकरियां की तलाश में जुट गये हैं।

वहीं जिन लोगों के काम धंधे ठप पड़ चुके थे। वे उसे दोबारा से शुरू करने में जुट गये हैं। इस बीच गुजरात में अजीबोंगरीब मामला सामने आया है।

कोरोना काल में गुजरात में पतियों के खिलाफ घरेलू हिंसा के केस बढ़ गए हैं। पता चला है कि पति अपनी पत्नियों को कोरोना काल में कहीं घूमाने नहीं ले जा रहे हैं। इस वजह से कई मामले तो अब तलाक तक पहुंच गए हैं। मामला अब कोर्ट में है।

Court File Photo कोरोना काल में पत्नियों की इस खास फरमाइश को नहीं किया पूरा तो जा सकते हैं जेल! (फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: हिंसा से हिला बिहार: RJD-BJP में जमकर मारपीट, तत्काल पहुंची भरी फोर्स

लॉकडाउन की वजह से पति का काम धंधा चौपट

ऐसा ही एक घटना अहमदाबाद की पॉश कालोनी में रहने वाले निगम के साथ भी हुई है। निगम ज्वेलरी शॉप चलाते हैं। उनकी पत्नी अस्मिता ने सरकारी हेल्पलाइन पर अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि पति ने उन पर हाथ उठाया है। जिसके जवाब में निगम को हेल्पलाइन के समझ अपना पक्ष रखना पड़ा है।

निगम ने अपने जवाब में कहा कि लॉकडाउन के चलते उनका बिजनेस चौपट हो गया था। ऐसे में उन्हें दिवाली से उम्मीद थी कि कुछ कमाई होगी और राहत मिलेगी।

लेकिन पत्नी अड़ी रही कि उसे हर हाल में घूमने बाहर जाना है और इस जिद के कारण पत्नी आधी रात में झगड़ा करने लगी, जिससे मैं परेशान हो गया था। इस दौरान ये वाकया हुआ।

यह भी पढ़ें: बिजली बिल का तोहफा: योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला, खुशी में झूमे यूपी वाले

हनीमून पर नहीं ले गया तो पत्नी गुस्सा होकर मायके चली गई

इसी कड़ी में अगला मामला इसनपुर में सामने आया है। यहां माना पटेल का विवाह फरवरी के महीने में हुआ था। उनका पति एक आईटी कंपनी में जॉब कर रहा था, पति की नई नौकरी लगी थी।

लॉकडाउन के चलते पति की सैलरी में कटौती की गई थी। कोरोना की वजह से दोनों शादी के बाद कहीं घूमने नहीं जा पाए थे, माना घूमने जाना चाहती थी लेकिन उसका पति पैसे ना होने का बहाना देकर टाल दिया करता था।

बाद में पत्नी को लगने लगा कि उसका पति बहाने मार रहा है और उसे लेकर नहीं जाना चाह रहा है। फिर इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा होने लगा और पत्नी मायके चली गई और तलाक की मांग करने लगी। ये मामला अब कोर्ट में है।

Flight कोरोना काल में पत्नियों की इस खास फरमाइश को नहीं किया पूरा तो जा सकते हैं जेल! (फोटो:सोशल मीडिया)

पति के विदेश ना ले जाने के कारण बढ़ा झगड़ा

ऐसा ही कुछ पार्थ वासवड़ा और उनकी पत्नी के बीच भी हुआ। दोनों ही अति समृद्ध परिवार से आते हैं। पार्थ और उनकी पत्नी के बीच लंबे समय से विदेश जाने को लेकर कहासुनी चल रही थी।

जैसा ही देश में कोरोना के मामले आने शुरू हुए कोरोना संक्रमण की वजह से हवाई यात्रा पर रोक लगा दी गई थीं, इस वजह से दोनों का अंडमान द्वीप जाने का प्लान कैंसिल हो गया था।

पार्थ ने अपनी पत्नी से वादा किया कि वो दिवाली की छुट्टी पर उसे किसी भी कीमत पर विदेश घुमाने ले जाएगा लेकिन फ्लाइट शुरू नहीं होने से बुकिंग नहीं हो पाई। इस बात को लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद पार्थ की पत्नी ने हेल्पलाइन नम्बर पर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

यह भी पढ़ें: सोने में भारी गिरावट: सस्ता हुआ धनतेरस से पहले, चांदी के भी गिर गए दाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story