×

कोरोना की चपेट में पूरा देश, लगातार बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा

चीन का जानलेवा कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैल रहा है। देश में इससे संक्रमित होने के नए मामले सामने आ रहे हैं और अब तो संक्रमित मामलों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है।

Roshni Khan
Published on: 11 March 2020 3:54 AM GMT
कोरोना की चपेट में पूरा देश, लगातार बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा
X
noida-corona virus

नई दिल्ली: चीन का जानलेवा कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैल रहा है। देश में इससे संक्रमित होने के नए मामले सामने आ रहे हैं और अब तो संक्रमित मामलों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है। महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के पांच केस पॉजिटिव पाए गए हैं। पुणे में कोविड-19 के दो मरीजो के संपर्क में आने के बाद 3 और लोगों में और लक्षण पाए गए हैं। इस बात की पुष्टि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने की है।

ये भी पढ़ें:इन 5 बातों को गंभीरता से लेंगे, तभी पाएंगे समृद्धि व रहेंगे खुशहाल

ऐसा बताया जा रहा है कि दुबई से भारत आए पुणे के पति-पत्नी को कोरोना होने की पुष्टि के बाद इन दोनों के संपर्क में आए 3 लोगों को भी नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुणे में अब तक 5 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 19 संदिग्धों की जांच चल रही है। इसके अलावा केरल में भी दो और नए मामलों की पुष्टि हुई है। केरल में कोरोना से संक्रमित अब तक 14 केस कंफर्म हो चुके हैं।

कर्नाटक में मंगलवार के दिन कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने इन मामलों की पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी। भारत में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 52 पहुंच गई है।

ईरान से स्वदेश लाए गए 58 भारतीय

ईरान में इस वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते मंगलवार को 58 भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश वापस लाया गया है। भारत सरकार ने भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से भारतीय नागरिकों को कोविड-19 संक्रमण की चपेट में घिरे ईरान से बाहर निकाला है।

ये भी पढ़ें:येस बैंक: 11 मार्च तक ईडी कस्टडी में भेजे गए राणा कपूर

कोरोना से अहतियात, भगवान नरसिंह शोभा यात्रा में शामिल हुए योगी

इस वायरस की वजह से यूपी के सीएम योगी इस बार भगवान नरसिंह की शोभा यात्रा में शामिल नहीं हो पाए। 24 साल में ऐसा पहली बार हुआ, जब योगी इस शोभा यात्रा का हिस्सा नहीं बन पाए। भगवान नरसिंह की शोभायात्रा मंगलवार सुबह निकाली गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की ओर से निकाली जाने वाली इस शोभा यात्रा में योगी 1996 से शामिल होते रहे हैं। सीएम बनने के बाद व्यस्तता के बावजूद योगी ये परंपरा निभाते रहे लेकिन, इस बार वो शोभायात्रा में शामिल नहीं हुए।

मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि सामूहिक आयोजनों में हिस्सा न लेने का फैसला कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जनहित में लिया गया है। उन्होंने लोगों से संक्रमण से बचाव को लेकर सजग रहने की अपील की है। बता दें कि दिल्ली, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, केरल, पुणे समेत भारत के कई शहरों में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story