×

वैक्सीनेशन 2.0: सरकार ने दी बड़ी राहत, अब अपनी सुविधा से लगवाएं वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने न्यूज पेपर की एक कटिंग शेयर करते हुए ट्वीट किया कि सरकार ने टीकाकरण की बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है। देश के नागरिक अब 24x7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं।

Shreya
Published on: 3 March 2021 11:16 AM GMT
वैक्सीनेशन 2.0: सरकार ने दी बड़ी राहत, अब अपनी सुविधा से लगवाएं वैक्सीन
X
वैक्सीनेशन 2.0: सरकार ने दी बड़ी राहत, अब अपनी सुविधा से लगवाएं वैक्सीन

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का दूसरा फेज शुरू हो चुका है। इस बीच अब सरकार की ओर से वैक्सीन लगवाने के लिए समय की सीमा को खत्म कर दिया गया है। अब आप दिन हो या रात किसी भी समय पर प्राइवेट हॉस्पिटल में जाकर अपना टीकाकरण करवा सकते हैं। ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट करके दी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने दी ये जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने न्यूज पेपर की एक कटिंग शेयर करते हुए ट्वीट किया कि सरकार ने टीकाकरण की बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है। देश के नागरिक अब 24x7अपनी सुविधानुसार टीका लगवा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ साथ उनके समय की कीमत बखूबी समझते हैं।



यह भी पढ़ें: फिराक गोरखपुरी: उर्दू के अलहदा शायर, नेहरू से थे खास संबंध

भारत में शुरू हुआ वैक्सीनेशन का दूसरा फेज

आपको बता दें कि भारत में एक मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का दूसरा फेज शुरू हो चुका है। दूसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके साथ ही दूसरे फेज में उन लोगों को भी शामिल किया जाएगा, जो 45 से 59 साल के हैं और किसी तरह की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड वाइल्ड डे पर देखें बिना ‘गर्दन’ वाले जानवर, तस्वीरें तेजी से हो रही वायरल

corona virus

कितनी है वैक्सीन की कीमत?

खास बात ये है कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस वैक्सीन मुफ्त दिया जा रहा है, जबकि निजी अस्पतालों में टीके के लिए भुगतान करना पड़ रहा है। प्राइवेट हॉस्पिटल्स में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 250 रुपये प्रति व्यक्ति-प्रति डोज तय किया गया है। इस तरह कोरोना टीके की दो खुराक के लिए आपको 500 रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें: सस्ता होगा पेट्रोल-डीजलः कम हो सकती हैं कीमतें, अगर सरकार इस पर काम करे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story