×

Corona Virus in India: भारत में कोरोना का कहर बढ़ा, सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1 लाख पार

Corona virus in India: भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 18,815 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमण के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1 लाख की संख्या को पार कर गया है।

Rajat Verma
Published on: 8 July 2022 5:17 AM GMT
Corona Cases In UP
X

Corona Cases In UP (image credit social media)

Corona virus in India: भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में दर्ज हो रही तेजी चिंता का विषय बनती जा रही है। एक ओर जहां कोविड सम्बंधी नियमों व दिशानिर्देशों को पीछे छोड़कर लोग निश्चिंत नज़र आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के हालिया आंकड़े वापस से डर पैदा कर सकते हैं। आपको बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 18,815 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमण के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1 लाख की संख्या को पार कर गया है।

भारत में बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण के कुल 18,815 नए मामले सामने आने के चलते कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या 1,19,457 पर पहुंच गई है। इस बीते 24 घंटों की अवधि में कुल 38 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु भी हुई है, जिसके चलते कोरोना से अबतक 5,25,343 मौतें दर्ज हुई हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में दर्ज हुए इस व्यापक इजाफे के चलते विशेषज्ञों ने विशेष सावधानी बरतने को लेकर चेताया है तथा साथ ही लगातार तेजी से सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ने के चलते प्रशासन की चिंता में भी व्यापक इजाफा हुआ है।

एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते स्वास्थ्य प्रशासन सतर्क हो गया है वहीं प्रशासन द्वारा समस्या से लड़ने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे है। आपको बता दें कि कोरोना के चलते वर्तमान में भारत का रोजाना सकारात्मक दर बढ़कर 4.32 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

बीते कुछ दिनों पहले ही एक इजराइली वैज्ञानिक द्वारा भारत के 10 राज्यों में कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट BA.2.75 की मौजूदगी की पुष्टि की गई। जिसके बाद वैश्विक रूप से एक हड़कंप सा मच गया है। फिलहाल, प्रशासन और वैज्ञानिक संक्रमण के जारी प्रकार और आने वाले वैरिएंट पर जबरदस्त तरीके से शोध करने में। लगे हुए हैं।

संकट को भांपते हुए और संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य प्रशासन ने लोगों से लापरवाही ना बरतने और आवश्यक कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना आदि को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं, तथा सार्वजनिक स्थलों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष रूप से इन दिशा-निर्देशों का पालन करने का आदेश सुनाया गया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story