×

बैंक ने शुरु की ये खास सुविधा, Lockdown में अब नहीं होगी कैश की समस्या

लॉकडाउन के दौरान कुछ सर्विसेज को चालू रखा गया है। जिसमें बैंक की सुविधा भी शामिल है। लॉकडाउन के बीच ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए खास सर्विस की शुरुआत की है।

Shreya
Published on: 11 April 2020 7:44 AM GMT
बैंक ने शुरु की ये खास सुविधा, Lockdown में अब नहीं होगी कैश की समस्या
X
बैंक ने शुरु की ये खास सुविधा, Lockdown में अब नहीं होगी कैश की समस्या

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसके रोकथाम के लिए देश को 21 दिनों तक के लिए लॉकडाउन रखा गया है। इस दौरान लोगों से घरों पर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान कुछ सर्विसेज को चालू रखा गया है। जिसमें बैंक की सुविधा भी शामिल है। लॉकडाउन के बीच ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए खास सर्विस की शुरुआत की है।

ICICI ने शुरु की मोबाइल ATM वैन की सुविधा

इस खास सुविधा के तहत बैंक के ग्राहकों को कैश निकालने के लिए ATM मशीन तक जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, प्राइवेट सेक्टर का आईसीआईसीआई बैंक अब अपने ग्राहकों को मोबाइल ATM वैन की सुविधा दे रहा है। ताकि लोगों को लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने की जरुरत न पड़े।

कुछ खास इलाके में खड़ी की जाएंगी वैन

बैंक द्वारा शुरु किया गया मोबाइल ATM वैन कुछ खास इलाके या गलियों में खड़ी की जाएंगी। इस वैन एटीएम की सुविधा आपको सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक मिलेगी।

मिलेंगी ये सुविधा

आपको बता दें कि आप इस मोबाइल एटीएम में वो सारे काम निपटा सकेंगे। जो कि आप नॉर्मल ATM में कर सकते हैं। इस मोबाइल ATM में आपको बैलेंस चेक, पिन चेंज, फंड ट्रांसफर जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।

एचडीएफसी बैंक भी दे रहा ATM वैन की सुविधा

हालांकि ICICI बैंक से पहले इस मोबाइल ATM सुविधा एचडीएफसी बैंक भी अपने ग्राहकों को दे रहा है। HDFC बैंक के मोबाइल एटीएम को किसी खास जगह पर किसी तय अवधि के लिए रखा जाएगा। इस अवधि के दौरान ATM वैन की सुविधा सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 5 बजे के बीच 3-5 जगहों पर रहेगी।

इन एटीएम वैन को कहां रखा जाएगा, इसके बारे में फैसला संबंधित शहरों की नगरपालिका से बातचीत के बाद किया जाएगा। बैंक द्वारा दी जा रही इस सुविधा से अब बैंक ग्राहकों को अपने दरवाजे पर खड़ी ATM वैन से ही कैश मिल जाएगा, जिससे उन्हें दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: अब ऐसे सुधरेगी अर्थव्यवस्था, IMF ने उठाया बड़ा कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story