नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, वायरस प्रभावित देशों में दूसरे नंबर पर भारत

दुनिया में कोरोना का कहन अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी भी कोरोना के मरीज आ रहे हैं। दुनिया भर में पांच करोड से ज्यादा प्रभावित कोरोना संक्रमितो के बीच 12 लाख लोगों की जाने जा चुकी है।

Monika
Published on: 9 Nov 2020 5:40 AM GMT
नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, वायरस प्रभावित देशों में दूसरे नंबर पर भारत
X
कोरोना से प्रभावित देश में दूसरे नम्बर पर भारत

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना का कहन अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी भी कोरोना के मरीज आ रहे हैं। दुनिया भर में पांच करोड से ज्यादा प्रभावित कोरोना संक्रमितो के बीच 12 लाख लोगों की जाने जा चुकी है। दुनिय भर में 200 से अधिक देश इससे प्रभावित हुए है। कोरोना से प्रभावित देशों में अमेरिका में अभी इसके 57 लाख 63 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। जबकि सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर भारत हैं। यहां कोरोना से 85 लाख से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और एक लाख 26 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका

एक जानकारी के अनुसार इस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका रहा है। ,26,000 से अधिक मामले सामने आए और 1,000 से अधिक लोगों की मौत हुई।सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार 903 नए मामले सामने आए और इस दौरान 490 लोगों की मौत हो गई। नई दिल्ली में संक्रमण के कारण 77 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,989 हो गई. दिल्ली में फिलहाल 41,857 मरीजों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में मामलों की कुल संख्या 4,38,529 पहुंच चुकी है। देश में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है और फिलहाल यह 6 लाख से काफी नीचे पहुंच गया है। देश में अभी कोरोना के 5,09,673 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें…BJP सांसद का बड़ा बयान, पुलिस के संरक्षण में होता है जहरीली शराब का कोरबार

अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा ब्राजील का

अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा ब्राजील का है, जहां कोरोना की वजह से 1 लाख 62 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। ब्राजील में अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या 56 लाख 53 हजार से ज्यादा है। इसके अलावा ब्राजील में एक्टिव केस सिर्फ 3 लाख 52 हजार के आसपास है। ब्राजील कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर है। देश में एक लाख 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 85 लाख के पार पहुंच गया है।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें…दिलीप घोष का TMC कार्यकर्ताओं को चेतावनी, सुधर जाएं नहीं तो तोड़ देंगे हड्डी पसली

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story