×

Corona virus Update: तेजी पकड़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, भारत में आए 17 हजार से अधिक मामले

Corona Virus Update : भारत में बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण के कुल 17073 नए मामले सामने आने के चलते कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या 94420 पर पहुंच गई है।

Rajat Verma
Published on: 27 Jun 2022 4:24 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 4:26 AM GMT)
CoronaVirus Update news
X

कोरोना वायरस केसेज (Social media)

Corona Virus Update: भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के साथ ही संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी भारी इजाफा देखा गया है। बीते दिन की बात करें तो भारत में संक्रमण के चलते कुल 21 लोगों की मौत हुई, जिसमें सर्वाधिक 5 मौतें अकेले मुम्बई में दर्ज हुईं। मुम्बई में तेजी से दर्ज हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले और मौतों के चलते प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है। लोगों को आने वाले खतरे को लेकर सचेत किया जा रहा है। साथ ही प्रशासन द्वारा जारी नियमों का पालन करने को लेकर लोगों को सख्त हिदायत दी गई है। मुम्बई में 7 फरवरी 2022 के बाद से संक्रमण के चलते यह सर्वाधिक मौतों का आंकड़ा है।

संक्रमण से कुल 21 लोगों की मौत

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 17073 नए मामले सामने आए हैं तथा साथ ही इसी दौरान संक्रमण से कुल 21 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण के मद्देनज़र अभी भी प्रतिदिन का आंकड़ा 10 हजार से ऊपर बना हुआ है।

भारत में बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण के कुल 17073 नए मामले सामने आने के चलते कुल सक्रिय संक्रमित मामलों की संख्या 94420 पर पहुंच गई है। इस बीते 24 घंटों की अवधि में कुल 21 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु भी हुई है, जिसके चलते कोरोना से अबतक 5,25,020 मौतें दर्ज हुई हैं। मंगलवार को संक्रमण के 5233 नए मामले सामने के बाद बुधवार को नए मामलों का आंकड़ा 7240 पर पहुंच गया है। विशेषज्ञों की मानें तो एक बार फिर सक्रिय और नए मामलों की संख्या में तेजी से इजाफा नज़र आ रहा है, जो कि चिंता का विषय है।

कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश

एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते स्वास्थ्य प्रशासन सतर्क हो गया है वहीं प्रशासन द्वारा समस्या से लड़ने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे है। मुम्बई में वापस से पैदा हो रहे कोरोना संकट के हालातों के मद्देनज़र प्रशासन पहले से ही सतर्क नज़र आ रहा है। संकट को भांपते हुए और संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य प्रशासन ने लोगों से लापरवाही ना बरतने और आवश्यक कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना आदि को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story