×

भारत के लिए अच्छी खबर: लगातार कम हो रहे कोरोना के केस, रिकवरी रेट हुई इतनी

देश भर में एक्टिव केस की संख्या में लगातार गिरावट होने के बाद 31 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना मरीजों की संख्या पांच हजार से भी कम रह गई है। स्वास्थ्य मंंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान केरल में सबसे ज्यादा पांच हजार 006 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

Shreya
Published on: 28 Jan 2021 12:17 PM GMT
भारत के लिए अच्छी खबर: लगातार कम हो रहे कोरोना के केस, रिकवरी रेट हुई इतनी
X
भारत के लिए अच्छी खबर: लगातार कम हो रहे कोरोना के केस, रिकवरी रेट हुई इतनी

नई दिल्ली: देश में धीरे धीरे करके कोरोना वारयस के मामलों में कमी आ रही है। भारत में संक्रमण से ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट अब करीब 97 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। बीते 24 घंटे के दौरान बार में कोविड-19 से कुल 14 हजार 301 लोग रिकवर हो चुके हैं। जिसके बाद देश में संक्रमण से ठीक हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर एक करोड़ तीन लाख 73 हजार 606 जा पहुंची है। अब भारत में कुल एक्टिव केस एक लाख 73 हजार 740 है। जो कुल संक्रमितों की संख्या का 1.62 फीसदी है।

एक्टिव केस में लगातार आ रही गिरावट

देश भर में एक्टिव केस की संख्या में लगातार गिरावट होने के बाद 31 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना मरीजों की संख्या पांच हजार से भी कम रह गई है। स्वास्थ्य मंंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान केरल में सबसे ज्यादा पांच हजार 006 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में दो हजार 556 और केरल में 944 लोग ठीक हुए हैं। वहीं देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 11 हजार 666 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने कहा- प्रशासन ने किसानों को जाल में फंसाया

corona vaccination

पिछले 24 घंटे के दौरान 123 मरीजों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान 123 मरीजों की जान गई है। इनमें से 75.61 मरीजों की मौत सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में हुई है। इस दौरान महाराष्ट्र में सबसे अधिक 32 मौतें दर्ज की गई हैं। कोरोना के खिलाफ देशव्यापी वैक्सीनेशन के दौरान 28 जनवरी को सात बजे तक 23.5 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ बंगाल विधानसभा में हंगामे के बीच प्रस्ताव पारित

0.17 फीसदी आबादी को लगा कोरोना टीका

गौरतलब है कि भारत में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई है, जो कि अभी शुरुआती चरण में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में 0.17 फीसदी आबादी को कोरोना का कम से कम एक टीका लग चुका है। जनवरी 25 तक के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 20 लाख डोज वैक्सीन लग चुकी हैं। कोरोना वैक्सीन के उत्पादन की क्षमता अमेरिका और भारत में सबसे ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: मोबाइल में मौत का वक्त: बच्चे ने उठाया खौफनाक कदम, मिला इस हालत में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story