×

खुशी की बात: कई बीमारियों पर कारगर कोरोना वैक्सीन, खत्म हुए लोगों के पुराने मर्ज

जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर अब लोगों की चिंताएं कम हुई हैं और इसके साथ ही वैक्सीन ने दुनियाभर में लोगों को इस महामारी के खिलाफ लड़ने का बुलंद हौसला भी दिया है। बता दें, वैक्सीन सिर्फ कोरोना वायरस ही नहीं बल्कि कई अन्य दूसरी बीमारियों को भी कंट्रोल करने में बहुत ही चमत्कारी साबित हो रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 March 2021 7:19 AM GMT
खुशी की बात: कई बीमारियों पर कारगर कोरोना वैक्सीन, खत्म हुए लोगों के पुराने मर्ज
X
कोरोना वायरस की वैक्सीन के आने के बाद से अब महामारी का गहराता संकट कम होता जा रहा है। इस जानलेवा वायरस को लेकर अब लोगों की चिंताएं कम हुई हैं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वैक्सीन के आने के बाद से अब महामारी का गहराता संकट कम होता जा रहा है। इस जानलेवा वायरस को लेकर अब लोगों की चिंताएं कम हुई हैं और इसके साथ ही वैक्सीन ने दुनियाभर में लोगों को इस महामारी के खिलाफ लड़ने का बुलंद हौसला भी दिया है। लेकिन इस वैक्सीन की एक खास बात ये भी है कि वैक्सीन सिर्फ कोरोना वायरस ही नहीं बल्कि कई अन्य दूसरी बीमारियों को भी कंट्रोल करने में बहुत ही चमत्कारी साबित हो रही है।

ये भी पढ़ें...ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मासूम बच्चों की ऐसे दी नई जिंदगी, जानकर आप करेंगे तारीफ

पांव का दर्द पूरी तरह से खत्म

ऐसे में इंग्लैंड की 72 साल की महिला जोआन बीते 6 महीनों से ठीक से चल नहीं पा रही थीं। असल में उनका घुटनों का ऑपरेशन हुआ था और इसके बाद उन्हें इंफेक्शन हो गया था। जिसके चलते उनके पैर में काफी दर्द रहता था। लेकिन इस महीने एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन लगवाने के अगले दिन ही उनके पांव का दर्द पूरी तरह से खत्म हो चुका था।

जिसके चलते अब जोआन को उम्मीद है कि वे अब काम पर वापस लौट सकती हैं और उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि कोरोना वैक्सीन के चलते उनकी इतनी गंभीर समस्या ठीक हो गई।

covid-19 vaccine फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...UP: प्रियंका गांधी ने 7 जिलों में नियुक्त किए कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष

दुर्लभ लाइम बीमारी सही

ये सिर्फ जोआन ही नहीं बल्कि कई ऐसे लोग हैं जो कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद से ही अपने स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं को लेकर काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। वहीं एक दुर्लभ लाइम बीमारी से जूझने वाले शख्स ने भी कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के कुछ दिनों बाद ही वे ठीक हो गए।

इस बारे में एक शख्स ने ये भी बताया कि उसे खुजली की समस्या थी और कोरोना वैक्सीन लगवाने के कुछ घंटों बाद ही उसके हाथ और पांव पर खुजली के निशान रहस्यमयी तरीके से पूरी तरह से गायब हो चुके थे।

जिसको लेकर एक महिला का कहना था कि वे बीते 25 सालों से चक्कर आने की समस्या से संघर्ष कर रही थीं, लेकिन वैक्सीन लगवाने के 4 दिनों बाद ही उनकी ये समस्या पूरी तरह से खत्म हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें...संतान प्राप्ति के बहाने तांत्रिक ने की महिला से दुष्कर्म की कोशिश, पति ने काट डाला

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story