×

Coronavirus Alert In India: भारत में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, डराने वाले आँकड़े आये सामने

Coronavirus Alert In India: देश में कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 656 नए मामले सामने आये हैं।

Jugul Kishor
Published on: 18 Nov 2022 6:28 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 6:31 AM GMT)
Coronavirus Alert In Agra
X

Coronavirus Alert In Agra(Pic: Social Media)

Coronavirus Alert In India: देश में कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 656 नए मामले सामने आये हैं। देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,67,967 पर पहुंच गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 7,034 रह गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गयी है। इससे पहले गुरुवार को देश में कोरोना संक्रमण के 635 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 2 लोगों की मौतें हुई थी। कल के मुकाबले आज नए संक्रमित मरीजों की दैनिक संख्या में 21 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 656 नए केस सामने आए हैं जबकि 7 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान 797 लोग कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब रहे। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 7 हजार 34 रह गई है। पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 141 की कमी दर्ज की गई है। मरीजों के जान गंवाने से मृतक संख्या बढ़कर 5,30,553 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.79 फीसदी पहुंच गया है। वहीं सक्रिय मामलों में कुल संक्रमण का 0.02 प्रतिशत शामिल है। जबकि सक्रिय मामलों की दर 0.2 प्रतिशत है और मृत्यु दर 1.19 फीसदी पर बरकरार है।

कौन लोग आ रहे कोरोना की चपेट में?

विशेषज्ञों का कहना है कि दूसरी बीमारी से ग्रसित लोग ही कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। ज्यादातर मामलों में अचानक लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहै हैं। इन मरीजों का पहले से अन्य बीमारियों का इलाज भी चल रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story