×

Corona in Himachal: हिमाचल में 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, तत्काल अलर्ट हुआ पूरा भारत

Corona in Himachal: हिमाचल प्रदेश स्थित लाहौल-स्पीति स्थित एक केंद्रीय विद्यालय में कुल 36 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस मामले की पुष्टि होने के साथ ही स्कूल समेत आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है।

Rajat Verma
Published on: 6 July 2022 3:43 AM GMT
Corona in UP
X

Corona in UP (image credit social media)

Corona in Himachal: हिमाचल प्रदेश स्थित लाहौल-स्पीति स्थित एक केंद्रीय विद्यालय में कुल 36 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस मामले की पुष्टि होने के साथ ही स्कूल समेत आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय में आए कुल 36 संक्रमण के मामलों में 30 बच्चे व अन्य 6 शिक्षक शामिल हैं। हाल ही के समय में हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखी जा रही है, जिसमें अधिकतर मामले स्कूलों आदि जैसे सार्वजनिक स्थलों से प्राप्त हुए हैं।

लाहौल-स्पीति स्थित केंद्रीय विद्यालय में 30 स्कूली बच्चों समेत कुल 36 लोगों के कोरोना संक्रमित आने के अलावा हिमाचल प्रदेश के कुल्लू व केलांग के स्कूलों में भी कई छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके चलते केलांग के स्कूल को आगामी 12 जुलाई तक बन्द कर दिया गया है।

वहीं कुल्लू स्थित एक सरकारी स्कूल में 5 बच्चों के कोरोना संक्रमित आने के बावजूद जिला प्रशासन की ओर से स्कूल को बन्द करने का कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि कुल्लू जिले में सरकारी स्कूल के 5 नए मामलों सहित संक्रमण के कुल 10 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते जिले में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 39 पहुंच गई है।

इन मामलों के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश स्थित शिमला, कांगड़ा, चंबा, सिरमौर, किन्नौर और हमीरपुर जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी गई है। जिसमें कांगड़ा जिले में बीते दिन सर्वाधिक 66 नए संक्रमण के मामले दर्ज हुए, वहीं दूसरे नंबर पर शिमला रहा जहां बीते दिन संक्रमण के 23 ताजा मामले दर्ज हुए हैं।

साथ ही हिमाचल प्रदेश की कोरोना स्थिति पर बात करें तो राज्य में बीते दिन संक्रमण के कुल 204 नए मामले सामने आए, जिसके चलते राज्य में अबतक के कुल संक्रमित मामलों की संख्या 286761 पर पहुंच गई है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story