×

Coronavirus in India: भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 24 घंटे में 2,202 नए मामले, 27 की मौत

Coronavirus In India: भारत में 24 घंटे में कोरोना के कुल 2,202 नए केस मिले।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 16 May 2022 4:43 AM GMT
Coronavirus in India
X

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले (Social media)

Coronavirus In India: भारत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते नज़र आ रहे हैं। हालांकि, हालिया संक्रमण के मामलों की तुलना यदि बीते दिनों पहले के आंकड़े से करें तो प्रतिदिन के मामले में कमी दर्ज हुई है। ऐसे में बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना संक्रमण के कुल 2,202 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते देश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या अभीतक 18,000 के आंकड़े से अधिक है।

इस बीते 24 घंटों की अवधि में कुल 27 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु भी हुई है, जिसके चलते देह में कुल मौतों का आंकड़ा 5.24 लाख के आंकड़े को पार कर गया है। हालांकि, इस बीच संक्रमण के प्रतिदिन के मामलों में दर्ज कमी राहत प्रदान कर रही है, लेकिन इसके बावजूद 2 हजार से अधिक आ रहे संक्रमण के मामले स्थिति खराब कर सकते हैं। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के 2,202 नए मामले उससे भी पहले दिन के 2,487 नए मामलों से कम हैं।

सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 2,202 नए मामलों के चलते भारत में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 4.31 करोड़ की संख्या के पार पहुंच गई है। इन मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया तथा दिल्ली सहित अन्य क्षेत्रों में कोरोना संकट के मद्देनज़र विशेष इंतजाम किए जा रहे है। इस बीच प्रशासन द्वारा कोविड टीके और बूस्टर डोज़ को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

स्वास्थ्य प्रशासन ने लोगों से लापरवाही ना बरतने की बात कहते हुए आवश्यक कोविड दिशा-निर्देशों जैसे मास्क लगाना व सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना आदि को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं, और ऐसा ना करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की भी तैयारी की जा रही है। कोरोना के चलते वर्तमान में भारत का रोजाना सकारात्मक दर बढ़कर 0.59 प्रतिशत तथा सप्ताहिक सकारात्मक दर बढ़कर 0.66 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

बीते कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में कमी के साथ ही सकारात्मक दर में भी कमी दर्ज की गई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story