×

Coronavirus in India: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, रोजाना के आंकड़े डराने वाले

Coronavirus in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोरोना के प्रकोप की जद में आता नजर आ रहा है। नए मरीजों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में ही 2022 कोरोना के नए मामले सामने आ चुके हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Aug 2022 6:21 AM GMT
Corona in Delhi
X

Corona virus in Delhi (image social media)

Coronavirus in India: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोरोना के प्रकोप की जद में आता नजर आ रहा है। नए मरीजों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में ही 2022 कोरोना के नए मामले सामने आ चुके हैं। इतना ही नहीं मरीजों के मौत की पुष्टि भी हुई है। दिल्ली में जैसे – जैसे नए मामलों का ग्राफ चढ़ता जा रहा है, कंटेनमेंट जोन भी बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 11.84 फीसदी हो गई है।

तीन अगस्त को कोरोना के 2073 नए मामले

दिल्ली में बीते कुछ दिनों की स्थिति पर नजर डालें तो आंकड़े डराने वाले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, में तीन अगस्त को कोरोना के 2073 नए मामले सामने आए थे, जबकि छह मरीजों की मौत हुई थी। मृत्यु दर के आंकड़े को देखें तो 25 जून के बाद कोरोना के कारण एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौत है।

वहीं 2 अगस्त को 1506 संक्रमण के नए मामले सामने आए थे और तीन मरीजों ने दम तोड़ा था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 6175 है। कंटेनमेंट जोन का आंकड़ा 200 के करीब पहुंच गया है। दिल्ली में फिलहाल 3587 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि 405 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

कोरोना विशेषज्ञों ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में मंकीपॉक्स के नए मामलों में वृद्धि के बाद कोरोना केसों में बढ़ोतरी ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंतित कर दिया है। कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी ने विशेषज्ञों की टेंशन बढ़ा दी है। दिल्ली के अलग - अलग अस्पतालों के एक्सपर्ट्स का मानना है।

नए मामलों में बढ़ोतरी के पीछे लोगों की लापरवाही है। लोग सामाजिक दूरी का पालन करना छोड़ चुके हैं। लोगों ने मास्क पहनाना छोड़ दिया है। वे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जा रहे हैं और बार-बार हाथ नहीं धो रहे हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स ने एकबार फिर लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story