×

बाप रे, यहां 2 IPS समेत 11 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में!

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में शामिल इंदौर में तकरीबन 5,000 पुलिस कर्मियों में से 11 लोग संक्रमण की चपेट में गये हैं। जिनमें भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारी भी शामिल हैं।

Aditya Mishra
Published on: 22 April 2020 12:03 PM GMT
बाप रे, यहां 2 IPS समेत 11 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में!
X

भोपाल: कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में शामिल इंदौर में तकरीबन 5,000 पुलिस कर्मियों में से 11 लोग संक्रमण की चपेट में गये हैं। जिनमें भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारी भी शामिल हैं।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा के मुताबिक, “जिले भर में अब तक दो आईपीएस अधिकारी समेत हमारे 11 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अस्पतालों में इनके इलाज का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।” इससे पहले मध्य प्रदेश में दो पुलिस अधिकारी कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

मेरठ की जली कोठी समेत चार क्षेत्रों से आज लिए जायंगे 500 सैंपल

उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है। आपको बता दें की मेरठ के शास्त्री नगर और लक्खी पुरा से बड़ी संख्या में मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ताबड़तोड़ सेंपलिंग्स करने का फैसला लिया है।

पुल टेस्टिंग में 5 मरीजों के मिलने से सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में विभाग हॉटस्पॉट इलाकों से रेंडम सेंपलिंग करेगा। आज स्वास्थ विभाग की टीम मेरठ के जली कोठी समेत अन्य क्षेत्रों से सैंपल लेगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मेरठ पहुंची टीम ने भी सैंपलिंग बढ़ाने के लिए कहा है।

आपको बता दें कि मेरठ जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ विश्वास चौधरी के अनुसार जिले में 21 हॉट स्पॉट हैं प्रदेश सरकार ने संक्रमण क्षेत्र के बफर जोन से रेंडम सेंपलिंग का निर्देश दिया है।

इसी क्रम में लक्खी पुरा समेत चार क्षेत्रों से 100 सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए थे जिसमें लक्खी पुरा के पांच पॉजिटिव मिल गए हैं। विभाग को अंदेशा है कि कुछ हॉटस्पॉट में कम्युनिटी संक्रमण का खतरा हो सकता है जिसके बाद आज मेरठ की जली कोठी समेत चार क्षेत्रों से 500 सैंपल लिए जाएंगे इसके लिए विभाग ने 10 टीमों का गठन किया है।

स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले पर कड़ी सजा का प्रावधान

आरोग्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा रोकने और संरक्षण देने के लिए कैबिनेट ने अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले पर कड़ी सजा का प्रावधान किया गया है। जिसमें गंभीर हमलें के जुर्म में एक लाख से सात लाख का जुर्माना हमला करने वालों से वसूला जायेगा।

गुजरात में 94 नए केस

गुजरात में कोरोना के 94 नए मामले सामने आए हैं। अब राज्य में मरीजों की संख्या 2272 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार सुबह अहमदाबाद में 61, सूरत में 17, वडोदरा में 8, राजकोट में 1, अरवल्ली में 5 और बोटाद में 2 नए मामले सामने आए हैं। पांच लोगों की मौत भी हुई है। प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा 95 हो गया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story