×

कोरोना: नियमों का नहीं हो रहा ठीक से पालन, फिर टूटा रिकार्ड, लॉकडाउन की ओर देश

कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए झारखंड स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि वे मास्क न पहनने वाले लोगों की जांच करें और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

Newstrack
Published on 19 March 2021 5:36 AM GMT
कोरोना: नियमों का नहीं हो रहा ठीक से पालन, फिर टूटा रिकार्ड, लॉकडाउन की ओर देश
X
दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते केस पर चिंता जताई है और लोगों से कोरोना की गाइड लाइन्स का पालन करने को कहा है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली: कोरोना वायरस एक बार फिर से लोगों को डराने लगा है। महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में कोरोना की तेज हुई रफ्तार ने लोगों के साथ-साथ सरकार की टेंशन भी बढ़ा दी है।

राज्य सरकारों ने तेजी से बढ़ते हुए कोरोना के केस को देखते लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनकर ही भीड़ -भाड़ वाले स्थानों पर जाए। कितना भी जरूरी क्यों न हो लेकिन सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना न भूले।

लेकिन अभी भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो सरकार की बातों को इग्नोर कर रहे हैं। नतीजतन कोरोना के मामलों में हाल के दिनों में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

डॉक्टरों का कहना है कि यदि इस तरह से कोरोना के केस लगातार बढ़ते रहे तो फिर से पिछले साल जैसी ही भयावह स्थिति देखने को मिल सकती है।

वहीं प्रशासन का कहना कि अगर यहीं हाल रहा तो लॉकडाउन की नौबत भी आ सकती है। इसलिए लोगों को कोरोना की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। तभी जाकर कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लग पाएगी।

corona test कोरोना: नियमों का नहीं हो रहा ठीक से पालन, फिर टूटा रिकार्ड, लॉकडाउन की ओर देश(फोटो:सोशल मीडिया)

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

24 घंटों में 39,726 हजार नए कोरोना केस

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक देश में 110 दिनों बाद रिकॉर्ड पहली बार 39 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटों में 39,726 हजार नए कोरोना केस दर्ज किये गये और 154 लोगों की डेथ हुई है।

20,654 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। इससे पहले 29 नवंबर 2020 को 38,772 कोरोना केस रिकार्ड किए गए थे।

यहां जानें देश भर का हाल

गुजरात में कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर अहमदाबाद के सभी उद्यान और पार्कों में आज से अगले आदेश तक जनता के लिए प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

पंजाब में अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू किया गया है। उधर, नोएडा और गाजियाबाद में धारा 144 लागू की जा चुकी है।

बात करें मध्य प्रदेश की तो यहां के बड़वानी जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दिया है।

जबकि महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को 7 दिनों के लिए होम क्वाकरंटाइन रहना होगा। बिना मास्क पहने पाए जाने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

सिक्किम ने भी जारी की कोविड की नई गाइडलाइन

सिक्किम सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए नई गाइड लाइन जारी की है। जिसके मुताबिक अब आपातकालीन उद्देश्यों को छोड़कर सुबह 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक वाहनों की कोई आवाजाही नहीं होगी।

रेस्तरां, बार, नाइट क्लब, पब, जिम आदि सहित सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान हर दिन रात 10 बजे तक बंद हो जाएंगे। नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है।

दिल्ली सरकार की केंद्र से अपील

उधर दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से अपील कि सभी के लिए टीकाकरण खोला जाना चाहिए, वैक्सीलन मिले तो तीन महीने में पूरी दिल्लीि को टीका लग सकता है।

सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते केस पर चिंता जताई है और लोगों से कोरोना की गाइड लाइन्स का पालन करने को कहा है। दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों का चालान काटा जा रहा है।

कोरोना वैक्सीनेशनः बड़ी खबर, हुआ रिएक्शन तो खर्चा उठाएंगी इंश्‍योरेंस कंपनियां

पंजाब में रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ जिलों में नाइट कर्फयू को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बजाय अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू करने का ऐलान किया है। इन सभी जिलों में रोजाना 100 से अधिक केस सामने आ रहे हैं।

नियमों के उल्लंघन पर केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने को लेकर एक लोकप्रिय रेस्तरां के खिलाफ केस दर्ज किया है। बीएमसी की टीम ने बुधवार देर रात ब्रीच कैंडी इलाके में स्थित रेस्तरां ऑबेर-जिन प्लेट्स एंड पॉर्स पर छापा मारा और मास्क नहीं पहनने वाले 245 लोगों से 19,400 रुपये का जुर्माना वसूला।

5 राज्यों में 80 फीसद केस

महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में दैनिक नए मामलों में वृद्धि जारी है। पिछले 24 घंटों में 35,871 नए मामले दर्ज किए गए; उनमें से 79.54 फीसद इन पांच राज्यों से ही है।

Corona कोरोना: नियमों का नहीं हो रहा ठीक से पालन, फिर टूटा रिकार्ड, लॉकडाउन की ओर देश(फोटो:सोशल मीडिया)

झारखंड में मास्क न पहनने वालों पर होगी कार्रवाई

कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए झारखंड स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि वे मास्क न पहनने वाले लोगों की जांच करें और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

कोरोना वैक्सीनेशनः क्या है रफ्तार, सबको टीका लगने में लगेगा कितना समय

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story