कोरोना का खौफ! सड़क पर बिखरे नोट ही नोट, जानिए कहां का है मामला

मध्य प्रदेश के इंदौर में हीरा नगर थाना क्षेत्र के खातीपुरा में स्थित धर्मशाला के सामने वाली सड़क पर कोई 100, 200 व 500 सहित अन्य नोट फेंककर चला गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 16 April 2020 3:39 PM GMT
कोरोना का खौफ! सड़क पर बिखरे नोट ही नोट, जानिए कहां का है मामला
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। जिसके चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में लोगों को बेवजह अपने घरों से निकलने की मनादी है। अब सोचिये अगर ऐसे माहौल में आपके सामने सड़क पर अगर 100, 200 और 500 के नोट पड़ें हों तो आप उनका क्या करेंग। क्या आप उन्हें उठाएंगे या ऐसे ही उन्हें पड़ा रहने देंगे। और उल्टा पुलिस को इसकी सूचना देंगे। लेकिन ऐसा हुआ है। जी हां ये घटना घटी है मध्य प्रदेश के इंदौर में।

सड़क पर पड़े रहे नोट लेकिन किसी ने नहीं उठाए

दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर में हीरा नगर थाना क्षेत्र के खातीपुरा में स्थित धर्मशाला के सामने वाली सड़क पर कोई 100, 200 व 500 सहित अन्य नोट फेंककर चला गया। इस बात की जानकारी जैसे ही लोगों को लगी तो उन्होंने तुरंत नगर निगम व पुलिस को इसकी सूचना दी। घर के बाहर खड़े लोगों ने देखा कि कुछ कार सवार 100, 200 और 500 के नोट सड़क पर फेंककर भाग गए तो उनमें दहशत का माहौल पैदा हो गया।

ये भी पढ़ें- अन्य बीमारियों के इलाज के लिए सरकारी OPD शुरू करे सरकार: अखिलेश

लोगों ने तुरंत नगर निगम को फोन किया और बाद में पुलिस भी वहां आ गई। बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों द्वारा ये नोट एक कार के जरिये फेंके गए थे जिसके बाद निगम के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी लगी। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके पहले निगम कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को नोट छूने से मना किया।

जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें- Xiaomi का धमाका: कंपनी कल करेगी रोबोट वैक्यूम क्लीनर लॉन्च, जानिए खासियत

कोरोना वायरस की आशंका के चलते जोन 17 के जोनल अधिकारी नरेंद्र कुरील ने सेट पर सूचना दी कि वार्ड 20 में कोई नोट फेंक कर गया है। इसके बाद जानकारी निगमायुक्त आशीष सिंह तक पहुंची। पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निगम कर्मियों की मदद से सारे नोटों को सैनिटाइज कर जांच के लिये सुरक्षित तरीके से रख लिया। वहीं, दूसरी और जहां पर असामाजिक तत्वों ने नोट फेंके थे, उस स्थान को भी सैनिटाइज किया गया है। इसके बाद मौके पर मौजूद निगम कर्मियों और पुलिस जवानों का लोगों ने ताली बजाकर अभिनन्दन किया। पुलिस अब मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story