×

कोरोना से 24 घंटे में 40 की मौत, CM ठाकरे आज कर सकते हैं लॉकडाउन का ऐलान

महाराष्ट्र के कई लोगों का मानना है कि शायद कुछ चुनिंदा जगहों पर लॉकडाउन लागू कर दिया जाए। क्योंकि मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 21 Feb 2021 9:44 AM GMT
कोरोना से 24 घंटे में 40 की मौत, CM ठाकरे आज कर सकते हैं लॉकडाउन का ऐलान
X
महाराष्ट्र में 24 घंटे पहले कोरोना के 6,281 नए केस रिपोर्ट हुए थे। चेंबूर, तिलक नगर, मुलुंड जैसे क्षेत्रों में पहले से ही पाबंदिया लागू हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 12 फरवरी को जहां महाराष्ट्र में कोरोना के एक हजार से कम नये मामले सामने आये थे।

वहीं, 20 फरवरी को कोरोना के 6000 से ज्यादा मामले केस रिपोर्ट हुए हैं। जबकि 40 लोगों के मरने की खबर है। इस बीच आज शाम 7 बजे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य के लोगों को संबोधित करने वाले हैं।

सीएम के इस संबोधन को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। सीएम उद्धव ठाकरे का यह संबोधन इसलिए भी अहम है क्योंकि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना के मामलों में काफी अधिक वृद्धि हुई है।

महाराष्ट्र के मंत्री विजय वडेट्टीवार पहले ही बता चुके हैं कि नागपुर, अमरावती, यवतमाल जैसे जिलों में बढ़ते कोविड-19 केसों के मद्देनजर राज्य सरकार इन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर है।

माना जा रहां है कि इस संबंध में सीएम की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है जिसमें इस पर निर्णय लिया जाना है।

गुरनाम-टिकैत में टकराव: किसान नेताओं के अलग प्लान, आंदोलन पर एकमत नहीं

lockdown महाराष्ट्र: 24 घंटे में 40 की मौत, CM ठाकरे आज कर सकते हैं लॉकडाउन का ऐलान(फोटो:सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र के कई इलाकों में बिगड़े हालात, लॉकडाउन की अटकलें तेज

वहीं कई लोगों का मानना है कि शायद कुछ चुनिंदा जगहों पर लॉकडाउन लागू कर दिया जाए। क्योंकि मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति मुंबई, ठाणे, अमरावती, पुणे, नागपुर आदि इलाकों में बनी हुई है। यहां पर

हाल के दिनों में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या में तेजी पाई गई है। वहीं नए स्ट्रेन के एंट्री की आशंका भी कुछ इलाकों में बनी हुई है।

अभी-अभी विमान हादसा: खंबे से टकराई फ्लाइट, खतरे में पड़ी यात्रियों की जान

corona virus महाराष्ट्र: 24 घंटे में 40 की मौत, CM ठाकरे आज कर सकते हैं लॉकडाउन का ऐलान(फोटो:सोशल मीडिया)

नए स्ट्रेन की राज्य में एंट्री का भी बना हुआ है खतरा

जिनमें अकोला, यवतमाल, सतारा और अमरावती जैसे इलाके शामिल है। 24 घंटे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के 6,281 नए केस रिपोर्ट हुए थे। साथ ही 40 लोगों के मरने की भी खबर आई थीं। ।

ऐसी आशंका है कि वायरस का नया स्ट्रेन राज्य में भी एंट्री कर सकता है। हालांकि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजीपुणे से सैम्पल की फाइनल रिपोर्ट आनी बाकी है।

चेंबूर, तिलक नगर, मुलुंड जैसे क्षेत्रों में पहले से ही पाबंदिया लागू हैं। मुंबई में 20 फरवरी को कोरोना के 897 नए केस मिले जबकि तीन संक्रमित लोगों की मौत हो गई थी।

शर्मनाक: MP में गार्ड ने महिला को अस्पताल से घसीटकर बाहर फेंका, वीडियो वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story