×

टीका लगवाने के लिए लाइन में खड़ा रहा 63 साल का डायबिटीज का पेशेंट, ऐसे हुई मौत

मध्यप्रदेश में 10 फरवरी को 173 मामले थे जो 10 मार्च को 456 हो चुके हैं। दिल्ली में 10 फरवरी को 125 मामले थे जो बढ़कर 301 हो चुके हैं। इसके अलावा सम में कोरोना मामलों की वृद्धि दर 138% है।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 7:14 AM GMT
टीका लगवाने के लिए लाइन में खड़ा रहा 63 साल का डायबिटीज का पेशेंट, ऐसे हुई मौत
X
महाराष्ट्र के मीरा-भायंदर इलाके में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पांच कोरोना हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है।

मुंबई: महाराष्ट्र में एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक 63 वर्षीय व्यक्ति की जमीन पर गिरने के बाद मौत हो गई। वह वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे।

वे काफी देर से लाइन में खड़े थे। तभी अचानक दिल का दौरा पड़ा। वे बेहोश होकर जमीन पर गिरे और इतने देर में उनकी मौत हो गई।

ये घटना वसई की है। मृतक की पहचान हरीश भाई पंचल के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि उन्हें डायबिटीज की बीमारी थी।

पंचल में टीका की पहली खुराक लेने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे कि तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ गया।

वसई-विरार नगरनिगम के मेडिकल हेल्थ अधिकारी डॉक्टर सुरेश वाल्के ने उनकी मौत की खबर की पुष्टि की है।

देश में बढ़ा कोरोना का खतरा: 24 घंटे में आए इतने मामले, इस राज्य में मचा हाहाकार

corona टीका लगवाने के लिए 63 साल का बजुर्ग लाइन में देर तक खड़ा रहा, हार्ट अटैक से मौत(फोटो:सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र में फिर से डराने लगा कोरोना

महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। यहां के मीरा-भायंदर इलाके में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पांच कोरोना हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है।

मीरा-भायंदर महानगरपालिका के आयुक्त ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक हॉटस्पॉट में सिर्फ इमरजेंसी सेवा जारी रहेगी और इसके अलावा सभी दुकान बंद रहेंगे।

हॉटस्पॉट और कंटेन्मेंट जोन के बाहर सभी दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, बार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहेंगी। जबकि मॉल रात 11 बजे तक ही खुले रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के15,817 नए मामले सामने आए। लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

पंजाब में कोरोना के मामलों के बढ़ने की रफ्तार सबसे अधिक

इसी तरह से पंजाब में कोरोना वायरस के मामले 1 जनवरी 2021 को 278 से बढ़ाकर 10 मार्च 2021 को 1104 हो गए हैं। यानी यहां पर कोरोना के मामलों के बढ़ने की रफ्तार सबसे अधिक 509% है। हरियाणा भी पीछे नहीं है हरियाणा में 8 फरवरी को कोरोना के 74 पॉजिटिव मामले थे जो 10 मार्च को बढ़कर 297 हो गए हैं। यहां पर यह वृद्धि दर 302% है।

यहां भी बढ़ रहे कोरोना के केस

मध्यप्रदेश में 10 फरवरी को 173 मामले थे जो 10 मार्च को 456 हो चुके हैं। दिल्ली में 10 फरवरी को 125 मामले थे जो बढ़कर 301 हो चुके हैं। इसके अलावा सम में कोरोना मामलों की वृद्धि दर 138% है। गुजरात में 125%, राजस्थान में 111 और आंध्र प्रदेश में 105 फीसद है।

सावधान! कोरोना की दूसरी लहर शुरू, लोगों से दूरी बनाएं, मास्क जरूर पहनें

VACCINATION टीका लगवाने के लिए 63 साल का बजुर्ग लाइन में देर तक खड़ा रहा, हार्ट अटैक से मौत(फोटो:सोशल मीडिया)

22 मार्च को लगा था जनता कर्फ्यू

वास्तव में देश के बीच घनी आबादी वाले 20 राज्यों में से 17 राज्यों में 20% से अधिक की कोरोनावायरस की वृद्धि है। गौरतलब है 2020 में इन्हीं दिनों कोरोनावायरस को देखते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया गया था और 24 मार्च से लॉक डाउन किया गया था। हालात फिर उसी ओर बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिति है। अन्य राज्य भी इसी दिशा में बढ़ रहे हैं।

विशेषज्ञों का कहना है की कोरोनावायरस को हल्के में ना लें, खांसी जुकाम की स्थिति में घर से बाहर ना निकले मास्क पहनकर ही बाहर निकले लोगों से उचित दूरी बनाकर चलें और सैनिटाइजर का उपयोग थोड़ी थोड़ी देर में करते रहें।

लॉकडाउन हुआ महाराष्ट्र: जाने क्या-क्या रहेगा बंद, खतरा बनी कोरोना की दूसरी लहर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story