×

दिल्ली में कब, कैसे और कितने लोगों को लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, यहां जानें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर जिनका रजिस्ट्रेशन होगा उन्हें पहले वैक्सीन दी जाएगी। इसके अलावा एसएमएस से बताया जाएगा कि कहां वैक्सीन लगवाने पहुंचना है।

Newstrack
Published on: 24 Dec 2020 10:10 AM GMT
दिल्ली में कब, कैसे और कितने लोगों को लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, यहां जानें
X
पहले फेज में 51 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें तीन लाख हेल्थ केयर वर्कर्स, छह लाख फ्रंट लाइन वर्कर जैसे पुलिस, सिविल डिफेंस और ऐसे लोग जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा है, वे लोग भी शामिल हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में एक आदमी को कोरोना वैक्सीन की 2 डोज लगाई जाएगी। अभी 74 लाख डोज स्टोर करने की क्षमता है। अगले 5 दिन में 1 करोड़ 15 लाख से ज्यादा की वैक्सीन स्टोर करने की क्षमता दिल्ली सरकार के पास होगी।

सीएम केजरीवाल ने आज कोरोना वैक्सीन के लिए की गई तैयारियों के बारें में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिनका रजिस्ट्रेशन होगा उन्हें ये वैक्सीन पहले मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में आज सबकी निगाहें वैक्सीन पर टिकी हुई है। हमारी सरकार ने दिल्ली वालों को वैक्सीन देने का इंतजाम कर लिया है। साथ ही केंद्र सरकार से वैक्सीन मिलने, स्टोर करने और वैक्सीन लगाने के लिए भी अपनी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं।

corona दिल्ली में कब, कैसे और कितने लोगों को लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, यहां जानें (फोटो: सोशल मीडिया)

21 साल पहले अटल हो चुके थे हाईटेक, डिजिटल दुनिया में दर्ज कराई थी मौजूदगी

उन्होंने ये भी कहा कि वैक्सीन लगाने को लेकर जिनका रजिस्ट्रेशन होगा उन्हें पहले वैक्सीन दी जाएगी। इसके अलावा एसएमएस से बताया जाएगा कि कहां वैक्सीन लगवाने पहुंचना है। वैक्सीन के देश में अप्रूवल का इंतजार है।

कोरोना वैक्सीन के लिए तीन मुख्य लोग होंगे।

इनमे तीन लाख हेल्थ केयर वर्कर्स, छह लाख फ्रंट लाइन वर्कर जैसे पुलिस, सिविल डिफेंस और ऐसे लोग जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा है। कुल 51 लाख लोगों को पहले फेज में वैक्सीन लगाई जाएगी। एक अनुमान के मुताबिक दिल्ली के अंदर करीब 1 करोड़ 2 लाख वैक्सीन की आवश्यकता पड़ेगी।

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, अल बदर के चार आतंकी गिरफ्तार

Corona Test दिल्ली में कब, कैसे और कितने लोगों को लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, यहां जानें (फोटो: सोशल मीडिया)

भारत में संक्रमितों का आंकड़ा हुआ कम

दरअसल, भारत में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहले की तुलना में कम हुआ है। कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ा एलान किया है।

मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने जानकारी दी है कि फिलहाल देश में पॉजिटिविटी रेट घटकर 6.69 फीसदी हो गया है, जो नवंबर माह तक 7.15 फीसदी थी। ये देश के लिए राहत की खबर है।

किसान आंदोलन Live: सरकार ने किसानों को फिर लिखी चिट्ठी, हल्ला बोल जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story